लॉकडाउन : हर व्यक्ति को 10 किलो अनाज मुफ्त देने की व्यवस्था हो : माकपा

लॉकडाउन के दौरान अत्यावश्यक सामग्री की कालाबाजारी रोकने के लिए ठोस पहल करने गरीबों को मुफ्त में हर महीने 10 किलो अनाज प्रदान करने अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा बढ़ाने आदि मांगों को लेकर माकपा राज्य सचिव मंडली सदस्य विष्णु महंती की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:01 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:01 PM (IST)
लॉकडाउन : हर व्यक्ति को 10 किलो अनाज मुफ्त देने की व्यवस्था हो : माकपा
लॉकडाउन : हर व्यक्ति को 10 किलो अनाज मुफ्त देने की व्यवस्था हो : माकपा

जासं, राउरकेला : लॉकडाउन के दौरान अत्यावश्यक सामग्री की कालाबाजारी रोकने के लिए ठोस पहल करने, गरीबों को मुफ्त में हर महीने 10 किलो अनाज प्रदान करने, अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा बढ़ाने आदि मांगों को लेकर माकपा राज्य सचिव मंडली सदस्य विष्णु महंती की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधियों ने नगर निगम आयुक्त से भी मुलाकात की।

माकपा की ओर से कहा गया कि लॉकडाउन के दौरान शहर में आलू , प्याज, दाल, आटा, चावल जैसे अत्यावश्यक सामग्री की कालाबाजारी से दिहाड़ी मजदूर, परिवहन श्रमिक एवं गरीब तबके के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। माकपा की ओर से लॉकडाउन का स्वागत किया गया और कहा गया कि इस दौरान बड़े पैमाने पर ट्रैकिंग, ट्रेसिग एवं ट्रीटमेंट की सुविधा लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है। संगठन की ओर से बेड संख्या बढ़ाने के साथ ही अभिज्ञ चिकित्सक, ऑक्सीजन व वेंटिलेटर युक्त बेड बढ़ाने की मांग की गई। प्रतिनिधियों ने राउरकेला महानगर निगम के आयुक्त दिव्यज्योति परीडा से मिलकर कोरोना मरीजों की बेहतर देखभाल व प्रबंधन को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में प्रमोद सामल, जहांगीर अली, श्रीमंत बेहरा, राजकिशोर प्रधान प्रमुख शामिल थे। अंशुमान दास को कुआरमुंडा तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार : कुआरमुंडा के तहसीलदार चांदनी का पानपोष उपजिलापाल कार्यालय में तबादला होने के बाद बीरमित्रपुर के तहसीलदार अंशुमान दास को कुआरमुंडा तहसीलदार का अतिरिक्त दायित्व दिया गया है। राज्य सरकार की ओर से ब्लाक स्तर के अधिकारियों में भारी फेरबदल की गई है। कुआरमुंडा के तहसीलदार चांदनी के तबादले के बाद रिक्त पद पर बीरमित्रपुर के तहसीलदार को अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया। कुआरमुंडा तहसील कार्यालय में पदभार संभालने के दौरान राजस्व निरीक्षक मंगल जोजो के साथ कार्यालय के कर्मी मौजूद थे। बणई तहसीलदार सुशील कुजूर से पदभार लिया। इससे पहले गुरुंडिया तहसील में प्रीतिपर्णा मिश्र कार्यरत थी उनका जगतसिंहपुर जिले के कुजंग तहसीलदार के रूप में तबादला हुआ है।

chat bot
आपका साथी