रिक्शा चालक को कुचलने वाले ट्रक का बीमा नहीं

दो दिन पूर्व पावर हाउस रोड के रिग रोड में मालगोदाम निवासी रिक्शा चालक मो. जुम्मन को कुचलने वाला कटक के ट्रक का विगत दो साल से बीमा और फिटनेस दोनों रद हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 09:42 PM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 09:42 PM (IST)
रिक्शा चालक को कुचलने वाले ट्रक का बीमा नहीं
रिक्शा चालक को कुचलने वाले ट्रक का बीमा नहीं

जागरण संवाददाता, राउरकेला : दो दिन पूर्व पावर हाउस रोड के रिग रोड में मालगोदाम निवासी रिक्शा चालक मो. जुम्मन को कुचलने वाला कटक के ट्रक का विगत दो साल से बीमा और फिटनेस दोनों रद हो चुका है। इस कारण मृतक के परिवार को मुआवजा मिलना मुश्किल हो रहा है। यहां सवाल यह उठ रहा है कि दूसरे जिले के चार पहिया वाहन से लेकर भारी वाहन रोजाना शहर में प्रवेश करते है। ऐसे में, राउरकेला परिवहन विभाग व यातायात पुलिस क्या करती है। जबकि आए दिन शहर के लोग सड़कों पर अकाल मौत के आगोश में समा रहे हैं। विभागीय अधिकारियों द्वारा इस तरह के वाहन तथा वाहन के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग शहरवासियों ने की है। पारिवारिक कलह को लेकर महिला ने की खुदकुशी : टांगरपाली थाना क्षेत्र के समरा बस्ती में पारिवारिक कलह को लेकर महिला ने चुन्नी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस द्वारा शव को जब्त किया गया तथा अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरु की गई है।

बंडामुंडा के मंगलबाजार कुकड़ा में रहने वाली महिला ने कुछ महीने पहले समरा बस्ती के संजय लोहार से प्रेम विवाह किया था। 10 अगस्त को पति पत्नी में झगड़ा हुआ था एवं दोनों के बीच बातचीत बंद थी। झगड़ा होने के बाद संजय कहीं चला गया। महिला घर में अकेली थी एवं अपनी चुन्नी का फंदा डाल कर खुदकुशी कर ली। महिला के मायके वालों ने उत्पीड़न व हत्या का मामला दर्ज कराया है। इसके आधार पर पुलिस द्वारा आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी