जलडा आरएस कॉलोनी की टीम बनी चैंपियन

आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करने के लिए सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) द्वारा आयोजित ग्रामीण हॉकी टूर्नामेंट 2021 (पुरुष) बुधवार को संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:54 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:54 PM (IST)
जलडा आरएस कॉलोनी की टीम बनी चैंपियन
जलडा आरएस कॉलोनी की टीम बनी चैंपियन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करने के लिए सेल, राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) द्वारा आयोजित ग्रामीण हॉकी टूर्नामेंट 2021 (पुरुष) बुधवार को संपन्न हुआ। टूर्नामेंट में जलडा आरएस कॉलोनी टीम ने पुरुनापानी को 4-1 गोल से हराकर टूर्नामेंट का चैंपियन बना। बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम, सेक्टर-5 में खेले गए फाइनल मुकाबले के दौरान कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) आरएसपी पीके सत्पथी, मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होकर विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान किया।

इससे पहले सेमीफाइनल में पुरुनापानी ने बांकीबहाल को 2-0 से हराया जबकि जलडा आरएस कॉलोनी ने जयडेगा को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। विजेता जलडा टीम को चैंपियन ट्रॉफी और 10 हजार रुपये का नकद पुरस्कार मिला। जबकि उपविजेता टीम को ट्रॉफी के साथ-साथ 5 हजार रुपये का नकद पुरस्कार मिला। पुरुनापानी के सुधीर लुगुन को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया, जबकि जलडा आरएस कॉलोनी टीम के कमल चांद बारला को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, पुरुनापानी के मनदीप केरकेट्टा और बांकीबहल टीम के अजय एक्का ने क्रमश: सर्वश्रेष्ठ फॉरवर्ड और सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर का पुरस्कार जीता। प्रतियोगिता में जलडा आरएस कॉलोनी, लैंग कॉलोनी, पुरुणापानी, बिरकेरा, झिरपानी आरएस कॉलोनी, जैडेगा आरएस कॉलोनी, लछड़ा आरएस कॉलोनी और बांकिबहल आरएस कॉलोनी की कुल आठ टीमों ने भाग लिया। महाप्रबंधक (प्रोटोकॉल, हॉस्पिटैलिटी एवं समाज कल्याण) बीके राउत ने स्वागत भाषण दिया, जबकि महाप्रबंधक प्रभारी (सीएसआर) विभाग, मुनमुन मित्रा, ने समापन समारोह में औपचारिक धन्यवाद ज्ञापित किया। वरिष्ठ तकनीशियन (सीआरएम) अनिल मलिक ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस मौके पर आरएसपी के कर्मचारियों समेत बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी