वेंडिग जोन के दुकानदारों को मिला भाड़ा में छूट का भरोसा

नगर के बीएसएनएल चौक में गोपबंधुपल्ली वेंडिग जोन की दुकानें बंद होने के बावजूद भाड़ा के लिए नोटिस थमाने एवं नहीं देने पर लाइसेंस रद करने की चेतावनी दिए जाने से से क्षुब्ध दुकानदारों ने मंगलवार को एडीएम सह नगर निगम आयुक्त दिव्य ज्योति परीडा से मिलकर अपनी समस्या से अवगत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:57 PM (IST)
वेंडिग जोन के दुकानदारों को मिला भाड़ा में छूट का भरोसा
वेंडिग जोन के दुकानदारों को मिला भाड़ा में छूट का भरोसा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नगर के बीएसएनएल चौक में गोपबंधुपल्ली वेंडिग जोन की दुकानें बंद होने के बावजूद भाड़ा के लिए नोटिस थमाने एवं नहीं देने पर लाइसेंस रद करने की चेतावनी दिए जाने से से क्षुब्ध दुकानदारों ने मंगलवार को एडीएम सह नगर निगम आयुक्त दिव्य ज्योति परीडा से मिलकर अपनी समस्या से अवगत कराया। निगम आयुक्त ने उन्हें भाड़ा में छूट देने एवं अन्य सुविधा देने का भरोसा दिया है।

बीएसएनएल चौक से रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार तक सड़क चौड़ीकरण के लिए 2013 में हटाये गए दुकानदारों को नगर निगम की ओर से पांच साल बाद 2018 में वेंडिग जोन बनाकर कुल 81 लोगों को दुकान दिया गया था। बिजली, पानी, शौचालय जैसी सुविधा नहीं होने के कारण दुकान नहीं खुल पाई थी। लंबे संघर्ष के बाद जनवरी 2021 में बिजली मिली और दुकानें खुली। इसके बाद भी नगर निगम की ओर से पूरा भाड़ा पेनाल्टी के साथ सात दिनों के अंदर नहीं देने पर लाइसेंस रद करने का नोटिस थमाया गया है। इससे क्षुब्ध दुकानदारों ने मंगलवार को निगम आयुक्त से मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया। आयुक्त ने कोरोना की पहली व दूसरी लहर के तीन-तीन महीने का भाड़ा माफ करने, एक महीने के अंदर शौचालय एवं पानी का प्रबंध करने का भरोसा दिया है। वेंडिग जोन दुकानदार संगठन के अध्यक्ष संतोष प्रसाद, सचिव बाबुली नायक, सम्राट धलसामंत, धर्मेन्द्र यादव, रामचंद्र बारिक, विकास पासवान, कालू जेना सहित अन्य दुकानदार शामिल थे। भष्मा पुलिस ने अस्पताल से जब्त किया शव : भष्मा थाना की पुलिस ने सुंदरगढ़ सरकारी अस्पताल से एक युवक के शव को जब्त करने के साथ ही उसका पोस्टमार्टम कराया। इस संबंध में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया है। मंगसपुर गांव निवासी 40 वर्षीय अनिल राउत रक्त रंजित हालत में पाया गया था। गंभीर हालत में परिवार के लोग सोमवार को उसे सुंदरगढ़ सरकारी अस्पताल लाए थे। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस संबंध में जानकारी मिलने पर भष्मा थाना की पुलिस वहां पहुंची और शव को जब्त करने के साथ ही परिवार के लोगों से मौत के संबंध में पूछताछ कर इसकी जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिवार वालों को सौंपा गया है।

chat bot
आपका साथी