भाड़ेदार से पंगा लेना महंगा पड़ा, उत्पीड़न का मामला दर्ज

बसंती कालोनी में भाड़ेदार से पंगा लेना घर मालिक को महंगा पड़ा। घर खाली करने को कहने पर भाड़ेदार राजी नहीं हो रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:05 AM (IST)
भाड़ेदार से पंगा लेना महंगा पड़ा, उत्पीड़न का मामला दर्ज
भाड़ेदार से पंगा लेना महंगा पड़ा, उत्पीड़न का मामला दर्ज

जासं, राउरकेला : बसंती कालोनी में भाड़ेदार से पंगा लेना घर मालिक को महंगा पड़ा। घर खाली करने को कहने पर भाड़ेदार राजी नहीं हो रहा था। उसके सामान बाहर फेंकने पर उदितनगर थाने में शिकायत कर दी जिससे मालिक पर अनुसूचित जाति जनजाति उत्पीड़न कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। डीएसपी स्तर के अधिकारी इसकी छानबीन कर रहे हैं।

बसंती कालोनी में रिचमंड केरी को हाउस बोर्ड की ओर से एएम ब्लाक में एक घर मिला है। उसमें बसंती सेठ नाम की महिला भाड़े में रह रही थी। घर खाली करने के लिए कहने पर वह बार बार टाल रही थी जिससे तंग आकर घर मालिक ने वहां जाकर सामान बाहर फेंक दिया और गालियां दी। इससे भाड़ेदार बसंती ने उदितनगर थाना पहुंचकर घर मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसके आधार जातिगत आक्षेप एवं आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर अनुसूचित जाति जनजाति उत्पीड़न कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस घटना की जांच डीएसपी अनिल कुमार प्रधान कर रहे हैं। दूसरी ओर घर मालिक के द्वारा भी भाड़ेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जिसकी जांच थाना अधिकारी खुद कर रहे हैं। दिन दहाड़े चाकू के बल पर छात्र का अपहरण करने का प्रयास : बसंती कालोनी से दिन दहाड़े चाकू दिखाकर छात्र के अपहरण का प्रयास किया गया। उसे ले जाने में असफल होने पर अपहर्ता ने छात्र पर वार किया जिसमें उसे चोट लगी है। उदितनगर थाने में इसकी शिकायत के बाद पुलिस घटना की छानबीन कर रही है।

बसंती कालोनी के ईएम ब्लाक निवासी रामचंद्र पात्र का 14 वर्षीय पुत्र अन्नू पात्र सेक्टर-21 के नया बाजार स्थित गुरुनानक पब्लिक स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र है। सोमवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे वह ट्यूशन के लिए जा रहा था तभी ईएम-94 के पास एक कार में दो युवक आए। दोनों के चेहरे पर नकाब था। उन्होंने चाकू दिखाकर उसके अपहरण का प्रयास किया। अन्नू के विरोध करने पर अपराधियों ने उस पर चाकू से वार कर दिया। इसमें उसके पेट में चोट लगी है। हमले के बाद आरोपित वहां से भाग गए। इसकी जानकारी मिलते ही परिवार के लोग वहां पहुंचे और अन्नू को इलाज के लिए अस्पताल भेजा साथ ही उदितनगर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस की ओर से घटना की छानबीन शुरू की गई एवं अपहरण का प्रयास करने वालों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। बसंती कालोनी से दिन दहाड़े अपहरण का प्रयास करने के इस मामले को लेकर इलाके में उत्तेजना का माहौल है।

chat bot
आपका साथी