डीएम ने एडीएम संग देखी अस्पतालों में बेड की व्यव्स्था

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधीशों को कोविड अस्पतालों में चार श्रेणियों के के बेडों को बढ़ाने को जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ. निरंजन मिश्रा ने कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:13 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:13 AM (IST)
डीएम ने एडीएम संग देखी अस्पतालों में बेड की व्यव्स्था
डीएम ने एडीएम संग देखी अस्पतालों में बेड की व्यव्स्था

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधीशों को कोविड अस्पतालों में चार श्रेणियों के के बेडों को बढ़ाने को जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ. निरंजन मिश्रा ने कहा है। इसके तहत रविवार को जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने एडीएम अबोली सुनील नरवाने के साथ शहर के सभी कोविड़ अस्पतालों में जाकर सभी श्रेणी के बेडों की वर्तमान स्थिति का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलापाल ने अस्पतालों के प्रमुख से चार श्रेणी के बेडों में एक जनरल बेड, आक्सीजन सपोर्ट बेड, आईसीयू तथा आईसीयू के साथ वेंटिलेटर सपोर्ट बेडों के बारे में जानकारी ली तथा इन्हें बढ़ाने को लेकर विचार-विमर्श किया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर पिछले साल की तुलना में इस बार चार से पांच गुना अधिक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने का अनुमान किया जा रहा है। इस ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। पुलिस सुंदरगढ़ सरकारी अस्पताल से जब्त किए दो शव : सुंदरगढ़ सरकारी अस्पातल से पुलिस के द्वारा दो शव जब्त करने के बाद उनका पंचनामा व पोस्टमार्टम कराया गया एवं अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है। दोनों को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था एवं यहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था।

पुलिस के अनुसार हेमगिर थाना क्षेत्र के नुआडीह निवासी 14 वर्षीय मोहन माझी एवं बिरबिरा गांव के 45 वर्षीय मोतीलाल अड़ा को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था। यहां इलाज शुरु करने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। अस्पताल के चिकित्सकों ने उनकी मौत पर संदेह प्रकट किया था एवं इसकी सूचना पुलिस को दी थी। इसके आधार पर पुलिस वहां पहुंची और लाशों को कब्जे में लेने के साथ ही मामला दर्ज कर जांच शुरु की है।

chat bot
आपका साथी