ठेकेदार ने पीडीएस चावल परिवहन से किनारा किया

सुंदरगढ़ जिले में जन वितरण प्रणाली के चावल की आपूर्ति में हुए घोटाले में विभाग के अधिकारी मिलर्स एवं परिवहन ठेकेदार निशाने पर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:33 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:33 AM (IST)
ठेकेदार ने पीडीएस चावल परिवहन से किनारा किया
ठेकेदार ने पीडीएस चावल परिवहन से किनारा किया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में जन वितरण प्रणाली के चावल की आपूर्ति में हुए घोटाले में विभाग के अधिकारी, मिलर्स एवं परिवहन ठेकेदार निशाने पर हैं। आनन-फानन में सुंदरगढ जिले में परिवहन का ठेका लेने वाले एल-2 ठेकेदार सुमित अग्रवाल ने दायित्व छोड़ दिया है। इससे संबंधित त्यागपत्र आपूर्ति विभाग कार्यालय में 16 जून को देने के बाद अधीनस्थ हेमगिर, लेफ्रीपाड़ा व टांगरपाली ब्लाक में चावल आपूर्ति का दायित्व खुद विभाग के हाथ है।

परिवहन का दायित्व लेने वाले एल-2 ठेकेदार सुमित अग्रवाल के पिता के नाम पर राइस मिल है। राइस मिल मालिक के परिवार के सदस्य एवं निकट के रिश्तेदार परिवहन का ठेका नहीं ले सकते हैं। इसके बावजूद यहां नियम का उल्लंघन कर परिवहन का ठेका सुमित को दिया गया था। चावल घोटाले की जांच शुरू होने पर आनन-फानन में सुमित के द्वारा अचानक त्यागपत्र दिया गया है एवं अब विभाग खुद परिवहन का दायित्व निभा रहा है। सुमित अग्रवाल को जुलाई 2017 में टेंडर दिया गया था एवं इसकी अवधि मार्च 2019 थी जिसे फिर छह महीने बढ़ाकर दिसंबर 2019 तक किया गया था। अक्टूबर महीने में परवर्ती टेंडर प्रक्रिया शुरू हुई थी पर इसमें कई तरह की त्रुटि होने के कारण आवेदकों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। मामला अदालत में लंबित होने के कारण परिवहन का दायित्व सुमित के हाथ में ही था। इसकी अवधि 30 जून तक होने के बावजूद पहले ही सुमित ने यह दायित्व छोड़ दिया है। परिवहन का दायित्व छोड़ने पर ठेकेदार की जमा अमानत राशि भी विभाग को जब्त करना चाहिए। विभाग की ओर से ऐसा किया जा रहा है या फिर से उसे परिवहन का दायित्व दिया जाएगा, इसे लेकर कई तरह की चर्चा है।

chat bot
आपका साथी