कचारु में बिजली करंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत

कुआरमुंडा ब्लाक के कचारु चटकटोला में बिजली करंट लगने से लाइनमैन 23 वर्षीय रामकृष्ण गौड़ की मौत पर गांव में तनाव बना था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:48 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:48 PM (IST)
कचारु में बिजली करंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत
कचारु में बिजली करंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कुआरमुंडा ब्लाक के कचारु चटकटोला में बिजली करंट लगने से लाइनमैन 23 वर्षीय रामकृष्ण गौड़ की मौत पर गांव में तनाव बना था। बिजली विभाग तथा पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर आश्रित को नकद दो लाख रुपये दिया गया। साथ ही 15 लाख रुपये बीमा राशि एवं एक व्यक्ति को कंपनी में नौकरी का भरोसा मिलने के बाद लोग शांत हुए व शव को छोड़ा गया।

सियालजोर गांव निवासी रामकृष्ण गौड़ ठेका कंपनी में लाइनमैन के तौर पर काम करता था। सोमवार को कचारु में बिजली लाइन ठीक करने के दौरान करंट लगने से वह नीचे गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बगैर सुरक्षा के काम कराने पर आक्रोश प्रकट किया एवं पांच लाख रुपये मुआवजे की मांग की। अधिकारियों के वहां नहीं जाने पर बात नहीं बन पाई थी। मंगलवार को बीरमित्रपुर के थाना अधिकारी मनोज मंजरी नायक, कुआरमुंडा चौकी अधिकारी श्यामलाल ओराम, बिजली विभाग के एसडीओ शुभाशीष महंती, ईई सौमेश पाल, जेई श्रूतिचंदन पंडा, सेक्शन अधिकारी मनोरंजन माझी मौके पर पहुंचे और सरपंच फुलो केरकेटटा व परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में ग्रामीणों से बातचीत की। दो लाख रुपये नकद, बीमा के रूप में 15 लाख रुपये, परिवार के एक सदस्य को नौकरी का भरोसा दिया गया। इस पर सहमति बनने के बाद ग्रामीण शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने को राजी हुए। मुआवजा की राशि मृतक के पिता जगदीश गौड़, मां बसंती गौड़ को अधिकारियों ने प्रदान किया गया। फिटनेस पार्क से बाइक चुराने वालों का नहीं लगा सुराग : उदितनगर फिटनेस पार्क के पास से 23 सितंबर की शाम को हुई बाइक की चोरी का सुराग लगाने में पुलिस को कामयाबी नहीं मिल रही है। इस संबंध में बाइक मालिक रेलवे कालोनी निवासी मनोहर केरकेटटा ने उदितनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के साथ ही शीघ्र इसका पता लगाने का अनुरोध किया है।

रेलवे कालोनी निवासी मनोहर केरकेटटा की बजाज पल्सर बाइक फिटनेस पार्क के पास से चुरा ली गई। इसके बाद उन्होंने इसकी खोजबीन की पर पता नहीं चला। 24 सितंबर को उन्होंने उदितनगर थाने में इसकी लिखित शिकायत की है। मनोहर ने थाना जाकर पुलिस से बाइक चोरी में शामिल आरोपितों का शीघ्र पता लगाने व बाइक बरामद करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि दैनिक अखबार में 26 सितंबर को आरोपित की जगह बाइक के मालिक मनोहर केरकेटटा की ही गिरफ्तारी का उल्लेख किया गया है जो गलत है।

chat bot
आपका साथी