राउरकेला व आसपास में 10 लाख पौधारोपण का लक्ष्य

नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में इस साल 10 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:47 PM (IST)
राउरकेला व आसपास में 10 लाख पौधारोपण का लक्ष्य
राउरकेला व आसपास में 10 लाख पौधारोपण का लक्ष्य

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में इस साल 10 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। राउरकेला वन अधिकारी संजय स्वाईं की मौजूदगी में प्रशासन, नगर निगम, आरएसपी, रेलवे समेत विभिन्न विभाग के अधिकारियों को लेकर गठित समन्वय कमेटी की बैठक हुई जिसमें पौधारोपण तथा अन्य विषयों पर चर्चा की गई।

वन मंडल अधिकारी कार्यालय में आयोजित इस बैठक में विभिन्न विभागीय अधिकारियों को लेकर गठित समन्वय कमेटी के सदस्य भी शामिल हुए। इसमें 10 लाख पौधे लगाने का निर्णय लिया गया। साथ ही वित्त वर्ष 2021-22 के इस कार्यक्रम का सफल क्रियान्वयन कैसे होगा, इस पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में एडीएम कार्यालय के सहायक जिलापाल, राउरकेला महानगर निगम के डिप्टी कमिश्नर, राउरकेला इस्पात संयंत्र के उद्यान विभाग के उप महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे के सहायक अभियंता, पावर ग्रिड के प्रबंधक, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता, एनआइटी के विभागीय अधिकारी प्रमुख ने हिस्सा लिया। बैठक में पौधा लगाने के साथ-साथ अधिक से अधिक पौधे जीवित रहें, यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया। सभी लोगों ने अपने-अपने क्षेत्र में पौधारोपण तथा उनकी देखभाल के संबंध में सुझाव दिए। भागवत मंदिर लक्ष्मी मंडप में लगी आग : सुंदरगढ़ नगरपालिका क्षेत्र के भागवत मंदिर के पास लक्ष्मी मंडप में आग लग गई। अग्निशमन कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया एवं आसपास की दुकानों को बचा लिया गया। आग लगने का कारण पता नहीं चला है।

पूजा के समय मंडप तैयार करने के लिए यहां कुछ पुआल रखा गया था। इसमें आग लग गई एवं फैलने लगी। इसकी सूचना मिलते ही अग्निशमन कर्मी दमकल वाहन के साथ मौके पर पहुंचे और आग को बुझाया। आग फैलने से पहले ही इसे रोक लिया गया जिससे आसपास की दुकानें बच गई एवं अधिक नुकसान नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी