साईं वैली व‌र्ल्ड स्कूल छात्रावास में छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

कुआरमुंडा पुलिस चौकी अंतर्गत जमुनानाकी स्थित आवासीय विद्यालय साईं वेली व‌र्ल्ड स्कूल के छात्रावास में रहने वाले 10वीं कक्षा के छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:39 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:39 PM (IST)
साईं वैली व‌र्ल्ड स्कूल छात्रावास में छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत
साईं वैली व‌र्ल्ड स्कूल छात्रावास में छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कुआरमुंडा पुलिस चौकी अंतर्गत जमुनानाकी स्थित आवासीय विद्यालय साईं वेली व‌र्ल्ड स्कूल के छात्रावास में रहने वाले 10वीं कक्षा के छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। 16 वर्षीय सिद्धार्थ टुडू मृत अवस्था में बालकनी की छत पर बेड सीट में लटका हुआ मिला। पुलिस द्वारा शव को जब्त कर घटना की जांच शुरू की गई है। परिवार के लोग इसे आत्म हत्या नहीं बल्कि मौत कुछ और वजह से होने की बात कह रहे हैं। शहर के महंगे आवासीय विद्यालय की इस घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन पर भी गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। पुलिस की ओर से जांच से वास्तविकता का पता चलने की बात कही जा रही है।

राउरकेला इस्पात संयंत्र के कर्मचारी वेदव्यास निवासी लक्ष्मण टुडू एवं सीमा देवी, 16 वर्षीय बेटे सिद्धार्थ व बेटी के साथ रहते थे। सिद्धार्थ साईं वैली आवासीय स्कूल में दसवीं कक्षा का छात्र था एवं छात्रावास में रहता था। सोमवार की सुबह लक्ष्मण टुडू को स्कूल से फोन कर कहा गया कि सिद्धार्थ की तबीयत अधिक खराब है जल्द यहां आएं। सूचना मिलते ही लक्ष्मण छात्रावास में पहुंचे तब उन्हें बताया गया कि सिद्धार्थ ने खुदकुशी कर ली है। बेटा मिलनसार व शांत स्वभाव होने के कारण लक्ष्मण को विश्वास नहीं हुआ। उन्होंने बेटे को देखने के लिए प्रबंधन से गुहार लगाई पर उसे मौके पर नहीं जाने दिया गया। काफी समय बाद पुलिस एवं साइंटिफिक टीम वहां पहुंची और दोपहर बाद शव को बरामद किया गया।

परिवार वालों के अनुसार, सिद्धार्थ के शव को बालकनी में लटका हुआ उसके कमरे में रहने वाले छात्र ने सबसे पहले देखा था। प्राथमिक जांच के बाद स्कूल प्रबंधन की ओर से इसे खुदकुशी का मामला बताया है। स्कूल में खुदकुशी की जानकारी मिलने के बाद भी परिवार वालों को देर से सूचित करना, उन्हें सहयोग नहीं करने से इस पर संदेह प्रकट किया जा रहा है। स्कूल व छात्रावास में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। इसके बावजूद स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोगों की नजर उस पर नहीं पड़ी, इस पर भी परिवार वालों ने सवाल उठाए हैं। पुलिस द्वारा अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू की गई है। अभिभावकों ने पुलिस पर स्कूल प्रबंधन को बचाने का प्रयास करने की आशंका भी जताई है।

chat bot
आपका साथी