छात्रों ने सरकारी ऑटोनोमस कालेज में जड़ा ताला

ऑनलाइन परीक्षा कराने व पढ़ने के लिए और मौका देने समेत विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को पानपोष स्थित सरकारी ऑटोनोमस कालेज के विद्यार्थियों ने मेन गेट पर ताला जड़ दिया एवं धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:13 PM (IST)
छात्रों ने सरकारी ऑटोनोमस कालेज में जड़ा ताला
छात्रों ने सरकारी ऑटोनोमस कालेज में जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ऑनलाइन परीक्षा कराने व पढ़ने के लिए और मौका देने समेत विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को पानपोष स्थित सरकारी ऑटोनोमस कालेज के विद्यार्थियों ने मेन गेट पर ताला जड़ दिया एवं धरना दिया। प्रिसिपल से उनकी मांगें सरकार तक पहुंचाने एवं फैसले पर पुनर्विचार का भरोसा मिलने के बाद छात्र शांत हुए।

सरकारी स्वयंशासित कालेज स्नातक थर्ड सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि दो महीने उनकी ऑनलाइन पढ़ाई हुई है। 10 अप्रैल को पाठ्यक्रम पूरा होने के साथ ही प्रैक्टिकल परीक्षा खत्म हुई है। अब उनके लिए 19 अप्रैल से ऑफलाइन परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है। उनके पास पढ़ने के लिए बिल्कुल समय नहीं है। पांच पांच विषय की तैयारी इतने कम समय में संभव नहीं है। वहीं, कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कालेज में केवल सुंदरगढ़ ही नहीं बल्कि राज्य के विभिन्न जिलों के विद्यार्थी हैं। यदि वे परीक्षा देने के लिए कालेज आएंगे तो कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा कराई जाए तथा पढ़ने के लिए दो तीन महीने का समय दिया जाएगा। इन मांग को लेकर सुबह विद्यार्थियों ने मेन गेट पर ताला जड़ दिया एवं धरना दिया। छात्र प्रतिनिधियों की ओर से अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन प्रिसिपल को सौंपा गया। उनके द्वारा इस समस्या के समाधान का भरोसा मिलने के बाद छात्र शांत हुए। विद्यार्थियों की मांगों से राज्य सरकार के मुख्य सचिव तथा शिक्षा विभाग को मेल के जरिए अवगत कराया गया है। सरकार के निर्देश के अनुसार कदम उठाया जाएगा। कोराना संक्रमण रोकने के लिए नगर निगम को पत्र लिखकर सैनिटाइज करने का अनुरोध किया गया है। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी से भी शिविर लगाकर छात्रावास में रहने वाले बच्चों की कोरोना जांच कराने का अनुरोध किया गया है।

- प्रो. विजय बेहरा, प्रिसिपल, ऑटोनोमस कालेज।

chat bot
आपका साथी