रि-एडमीशन व बच्चों की फीस का खर्च सरकार वहन करे

कोरोना महामारी का दंश झेल रहे निर्धन परिवारों की स्थिति को देखते हुए स्कूलों में रिएडमीशन और फीस राज्य सरकार वहन करने की मांग जिला छात्र कांग्रेस की ओर से की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 02:54 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:18 AM (IST)
रि-एडमीशन व बच्चों की फीस का खर्च सरकार वहन करे
रि-एडमीशन व बच्चों की फीस का खर्च सरकार वहन करे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना महामारी का दंश झेल रहे निर्धन परिवारों की स्थिति को देखते हुए स्कूलों में रिएडमीशन और फीस राज्य सरकार वहन करने की मांग जिला छात्र कांग्रेस की ओर से की गई है। सोमवार को संगठन के जिला अध्यक्ष सूर्यकांत बारिक के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उप जिलापाल विश्वजीत महापात्र के मार्फत राज्यपाल प्रो.गणेशी लाल को ज्ञापन सौंपा।

इसमें उल्लेख किया गया है कि कोरोना महामारी से राज्य के साथ-साथ सुंदरगढ़ जिला समेत राउरकेला प्रभावित है। इससे खास कर मध्यमवर्ग और गरीब तबके के लोग काफी प्रभावित हुए है। काम-धंधा बंद होने से उनके समक्ष रोजी का संकट खड़ा है। शिक्षा व्यवस्था भी पूरी तरह से कमजोर पड़ गई है। आगामी अगस्त 2020 में जिले और शहर के सभी सरकारी स्कूल, कॉलेज के साथ निजी स्कूल, कॉलेज खुलने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरु होगी। इस दौरान गरीब, मजदूर, रिक्शा चालक, छोटे व्यापारी, किसानों के बच्चों के अभिभावक प्रवेश खर्च का बोझ वहन नही कर पाएंगे। विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए दिसंबर 2020 तक सभी स्कूल, कॉलेज, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय सरकारी और निजी शिक्षण संस्थाओं का खर्च सरकार वहन करे। छात्र कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि इस दिशा में यथा शीघ्र राज्य सरकार ध्यान देकर कदम उठाने पर गरीब परिवार के विद्यार्थी इससे लाभान्वित होंगे। जिला छात्र कांग्रेस सचिव सदाब अहमद समेत शाकिर राजा, रेहान रिजवी, शिबू दीप, प्रबोध दास, मझिया प्रधान, अप्पू नायक, मनोरंजन दास, बाबू विश्वाल, राजा नायक, ऋषि राव, शंकर वर्मा प्रमुख शामिल थे।

chat bot
आपका साथी