किसान आंदोलन के समर्थन में रेल रोको आज

केंद्र सरकार के तीन कृषि बिलों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में माकपा की ओर से सोमवार को जिले भर में विभिन्न स्थानों पर रेल रोको आंदोलन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:27 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:27 AM (IST)
किसान आंदोलन के समर्थन में रेल रोको आज
किसान आंदोलन के समर्थन में रेल रोको आज

जासं, राउरकेला : केंद्र सरकार के तीन कृषि बिलों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में माकपा की ओर से सोमवार को जिले भर में विभिन्न स्थानों पर रेल रोको आंदोलन किया जाएगा। माकपा की ओर से इस आंदोलन को सफल बनाने का आह्वान किया गया है। केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीति एवं कृषि बिल को वापस लेने की मांग को लेकर देश भर में विपक्ष की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन का माकपा की ओर से समर्थन किया गया है। 18 अक्टूबर को आहूत रेल रोको आंदोलन के तहत जिले के राउरकेला, बिमलागढ़, रक्सी, पट्टासाई में ट्रेनों को रोकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए नए जिला सचिव प्रमोद सामल ने सभी से अनुरोध किया है। बाइक के टक्कर से साइकिल सवार की मौत : कांसबहाल पुलिस चौकी अंतर्गत लाइंग कुम्हारपाड़ा में साइकिल से जा रहे 38 वर्षीय रवीन्द्र गौड़ को बाइक की टक्कर से गंभीर चोट लगी। उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल फिर राउरकेला सरकारी अस्पताल भेजा गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस द्वारा बाइक को जब्त करने के साथ ही चालक को भी गिरफ्तार किया गया।

रवीन्द्र गौड़ साइकिल लेकर जा रहा था तभी बाइक चालक माकेट देवासन ने उसे टक्कर मार दिया। टक्कर लगने पर रवीन्द्र का संतुलन बिगड़ गया एवं गिरने से उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी। स्थानीय लोगों की सहायता से उसे लाइंग अस्पताल भेजा गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया। यहां देर रात को उसकी मौत हो गई। पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज होने के बाद बाइक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। ब्राह्माणी नदी में मिला वृद्ध का शव : ब्राह्मणी नदी में गर्जन के पास से दमकल कर्मियों ने वृद्ध का शव बरामद किया। मृतक की पहचान बिसरा थाना क्षेत्र के लिडरा गांव निवासी 60 वर्षीय मनोरंजन झोरा के रूप में हुई है। मनोरंजन झोरा कोयलनदी पार कर लिडरा से बांगुरकेला जा रहे थे तभी तेज धार में बह गए थे। इसकी जानकारी जब परिवार वालों को मिली तब उसकी तलाश शुरू की गई पर पता नहीं चला था। इस संबंध में पुलिस को जानकारी दी गई थी। पानपोष पुल व गर्जन के बीच ब्राह्मणी नदी पर शव होने की जानकारी मिलने पर ब्राह्मणीतरंग थाना की पुलिस दमकल कर्मियों को लेकर वहां पहुंची और शव को बाहर निकला। परिवार के लोगों को इसकी जानकारी मिलने पर वहां पहुंचकर शिनाख्त की। इसके बाद शव का पंचनामा व पोस्टमार्टम कराया गया। इस संबंध में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी