आरएसपी में एलटीई के लिए एसआरएम लागू

सेल महारत्न कंपनी की एक इकाई राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) ने लिमिटेड टेंडर इंक्वायरी (एलटीई) के लिए एसआरएम (सप्लायर रिलेशनशिप मैनेजमेंट) को सफलतापूर्वक लागू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:30 AM (IST)
आरएसपी में एलटीई के लिए एसआरएम लागू
आरएसपी में एलटीई के लिए एसआरएम लागू

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल महारत्न कंपनी की एक इकाई, राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) ने लिमिटेड टेंडर इंक्वायरी (एलटीई) के लिए एसआरएम (सप्लायर रिलेशनशिप मैनेजमेंट) को सफलतापूर्वक लागू किया है। मंगलवार को आयोजित एक समारोह में, एसआरएम के एसएपी मॉड्यूल को मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सामग्री प्रबंधन एवं विपणन) सीआर महापात्र, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (वित्त एवं लेखा) प्रवीण निगम, मुख्य महा प्रबंधक प्रभारी (एआइ और आइटी) अताशी प्रमाणिक, मुख्य महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन) एस त्रिपाठी, मुख्य महा प्रबंधक (नगर प्रशासन एवं सीएसआर) एके नायक और आरएसपी तथा मेसर्स एसएपी लिमिटेड के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में 'गो-लाइव' हुई । विशेष रूप से यह नवीनतम तकनीकी हस्तक्षेप इस साल के प्रारंभ में अनावरण किए गए इस्पात संयंत्र के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन रोड मैप के अनुरूप है।

इस अवसर पर महापात्र ने कहा कि एलटीई के लिए एसआरएम के कार्यान्वयन से हितधारकों के लिए अधिक पारदर्शिता, डाटा सटीकता और सूचना की ऑनलाइन उपलब्धता सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि यह तेजी से व्यापार के लिए निर्णय लेने में नई शुरुआत करेंगे। इस प्रयास की सराहना करते हुए प्रवीण निगम ने अपने संबोधन में टीम से सभी प्रकार के मामलों के लिए एसआरएम के विस्तार को सुनिश्चित करने के लिए ओपन टेंडर मामलों के लिए एसआरएम को लाइव करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया। एस त्रिपाठी ने एसआरएम मॉड्यूल को लागू करने में शामिल सभी एजेंसियों को बधाई दी। एके नायक ने टाउनशिप के एलटीई मामलों के लिए एसआरएम के विस्तार पर प्रसन्नता व्यक्त की।

अताशी प्रमाणिक ने बताया कि एसआरएम प्लेटफॉर्म में सिगल टेंडर केस को 1 जून 2020 को सफलतापूर्वक लागू किया गया था और इसके लिए 'गो-लाइव' को सफल बनाने के लिए कार्यात्मक और तकनीकी टीम को बधाई दी। सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, सैप-लैब्स इंडिया प्रा. लिमिटेड, डिजिटल सप्लाई चेन के प्रमुख, शुभंकर चट्टोपाध्याय ने आरएसपी की टीम और मेसर्स एसएपी के सलाहकारों द्वारा किए गए समर्पित प्रयास पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने एसआरएम के ओपन टेंडर और प्रोजेक्ट मामलों को जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि सामग्री प्रबंधन, कांट्रैक्ट सेल-व‌र्क्स, टाउनशिप (कांट्रैक्ट सेल), वित्त, और कंप्यूटर एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभागों ने उन्नत तकनीकी समाधानों को सफलतापूर्वक लागू करने में मेसर्स एसएपी के सलाहकारों के साथ सहयोग किया।

समारोह की शुरुआत में महाप्रबंधक (सी एंड आईटी) एके मंडल ने अपने स्वागत भाषण में अब तक हासिल की गई विभिन्न उपलब्धियों और आगे के मार्ग पर विस्तार से बताया। महाप्रबंधक (सी एंड आइटी) पीएस राव और ईआरपी प्रभारी ने तकनीकी कार्यात्मक पहलुओं और ईसीसी के साथ एसआरएम के एकीकरण पर विचार-विमर्श किया। वरिष्ठ कंसल्टेंट, मेसर्स एसएपी लिमिटेड के विनोथ ने टीम आरएसपी समेत कंपनी के दो अन्य सलाहकारों अभिषेक गांगुली और भास्कर को प्रणाली की कार्यात्मकता विकसित करने और उपयोगकर्ताओं की आवश्यकता के अनुसार उसे अनुकूलित करने के प्रति उनके सहयोग और योगदान के लिए धन्यवाद दिया। शिखा जैन ने एलटीई मामलों के मद्देनजर एसआरएम मॉड्यूल की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से बताया। वरिष्ठ प्रबंधक (सी एंड आईटी) डीसी यादव ने कार्यक्रम का संचालन किया और औपचारिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

chat bot
आपका साथी