बिजली कनेक्शन जहां दें, पीएम का बैनर जरूर लगाएं : सिंह

बीपीएल परिवारों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन देने के लिए केंद्र सरकार ने सौभाग्य योजना की शुरुआत की।

By Edited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:28 PM (IST)
बिजली कनेक्शन जहां दें, पीएम का बैनर जरूर लगाएं : सिंह
बिजली कनेक्शन जहां दें, पीएम का बैनर जरूर लगाएं : सिंह

राउरकेला, जेएनएन। गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के परिवारों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन देने के लिए केंद्र सरकार ने सौभाग्य योजना शुरू की है। सुंदरगढ़ जिले में इसका लाभ लाभुकों तक पहुंच पा रहा है या नहीं, इस संबंध में केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आरके सिंह ने सोमवार को यहां एक होटल में समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत जहां कनेक्शन दिया जा रहा है, वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बैनर जरूर लगाएं।

बैठक में ऊर्जा विभाग के कई शीर्ष अधिकारी समेत केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम और प्रदेश भाजपा के कई शीर्ष नेता उपस्थित थे। केंद्रीय मंत्री ने सौभाग्य योजना के कार्य पर संतोष जताया साथ ही 31 दिसंबर तक योजना का लाभ सभी लाभुकों तक पहुंचने पर जोर दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के विभिन्न प्रकार की योजना शुरू की है। इसी कड़ी में गरीबों का घर रोशन करने के लिए सौभाग्य योजना शुरू की गई है। जिसमें बीपीएल परिवारों को निश्शुल्क बिजली कनेक्शन दिया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने बैठक में शामिल विभिन्न बिजली वितरण संस्था के पदाधिकारियों से योजना का लाभ सभी लाभुकों तक पहुंचाने पर ध्यान देने का परामर्श दिया। वहीं, केंद्र सरकार की योजना होने से कार्य के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बैनर लगाने का परामर्श भी दिया। इसके अलावा योजना में निश्शुल्क कनेक्शन दिए जाने से किसी भी लाभुक से किसी प्रकार का आर्थिक लेन देन नहीं करने पर पर भी जोर दिया। साथ ही कहा कि इस योजना के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री ने दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के कामकाज पर संतोष जताया। समीक्षा बैठक में राज्य सरकार के ऊर्जा विभाग के सीएमडी हेमंत कुमार शर्मा समेत एनटीपीसी, एनएसपीसीएल, राज्य की बिजली वितरण संस्था वेस्को, नेस्को, सेस्को व साउथको के विभागीय प्रमुख के अलावा केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम, भाजपा के प्रदेश सचिव धीरेन सेनापति, निहार राय, प्रमिला दास समेत अन्य भाजपा नेता शामिल थे।

chat bot
आपका साथी