स्नेक हेल्पलाइन ने पकड़ा पांच फीट लंबा अजगर

स्नेक हेल्पलाइन की ओर से शनिवार को पावर हाउस रोड स्थित महताब कांप्लेक्स परिसर से करीब पांच फीट लंबा अजगर सांप पकड़कर वन विभाग के हवाले किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 02:46 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 02:46 AM (IST)
स्नेक हेल्पलाइन ने पकड़ा पांच फीट लंबा अजगर
स्नेक हेल्पलाइन ने पकड़ा पांच फीट लंबा अजगर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : स्नेक हेल्पलाइन की ओर से शनिवार को पावर हाउस रोड स्थित महताब कांप्लेक्स परिसर से करीब पांच फीट लंबा अजगर सांप पकड़कर वन विभाग के हवाले किया गया। सप्ताह भर पहले ओएसएपी चतुर्थ बटालियन परिसर से भी एक अजगर पकड़ा गया था। शहर के विभिन्न क्षेत्रों से अब तक आधा दर्जन से अधिक अजगर इस साल पकड़े जा चुके हैं।

पावर हाउस रोड महताब कांप्लेक्स में शनिवार की दोपहर अजगर के होने की सूचना मिलने पर स्नेक हेल्प लाइन के कमलाकांत राउत, जन्मजय राउत एवं अमित जेना वहां पहुंचे और उसे पकड़कर वन विभाग को सौंप दिया। सांप करीब पांच फीट लंबा था। शहर के बीच यह अजगर दुर्गापुर पहाड़ी से बहकर यहां तक पहुंचने की आशंका जतायी जा रही है। बुधवार को बिरसा चौक हनुमान मंदिर के पास की नाली से करीब आठ फीट लंबा करैत सांप पकड़ा गया था। 27 जून को सेक्टर-16 एवं सेक्टर-15 से टुलू साहू व टी प्रधान के घर से रात में दो करैत सांप पकड़े गए थे। किसानो के बीच बादाम बीज का वितरण ओडिशा कृषि विभाग तथा वनांचल विकास परियोजना के तहत लेफ्रीपाड़ा ब्लाक के उज्जवलपुर क्षेत्र के किसानों को अच्छी उपज वाला बादाम का बीज मुहैया किया गया। उज्ज्वलपुर वन सुरक्षा समिति की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में तीन दर्जन से अधिक किसानों को बीज प्रदान कर उन्हें उपज के तौर-तरीके भी बताए गए। समिति की ओर से वर्ष 2010-21 की कार्ययोजना तैयार की गई है। कार्यक्रम में कृषि अधिकारी किशोर चंद्र साहू, किजिरकेला वनपाल सनिका टोप्पो, विकास अधिकारी हरप्रिया नायक प्रमुख उपस्थित थे। बजरंग दल नेता राजू सिंह रिहा बजरंग दल के गोरक्षा प्रमुख राजेश सिंह उर्फ राजू सिंह को शनिवार को जमानत पर रिहा कर दिया गया। शाम को राजू सिंह के जेल से रिहा होने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। बता दें कि राजू सिंह को सेक्टर-3 पुलिस ने उनके कार्यालय से देसी बंदूक मिलने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

chat bot
आपका साथी