लाक डाउन कर कामकाज प्रभावित नही करना है : जिलापाल

विगत शनिवार तक सुंदरगढ़ जिले में कोरोना संक्रमण में कमी आ रही थी। इस कारण सुंदरगढ़ वासियों के साथ- साथ जिला प्रशासन भी राहत में था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:57 PM (IST)
लाक डाउन कर कामकाज प्रभावित नही करना है : जिलापाल
लाक डाउन कर कामकाज प्रभावित नही करना है : जिलापाल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : विगत शनिवार तक सुंदरगढ़ जिले में कोरोना संक्रमण में कमी आ रही थी। इस कारण सुंदरगढ़ वासियों के साथ- साथ जिला प्रशासन भी राहत में था। लेकिन शनिवार को जहां 340 लोग जिले में कोरोना संक्रमित पाए गए। ठीक इसके 24 घंटे बाद ही रविवार को अचानक से जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा दोगुना 722 तक पहुंच गया। इसके बाद सोमवार को जिले में कोरोना संक्रमण की संख्या- 673 हुई। इस कारण जिला प्रशासन की चिता काफी अधिक बढ़ गई। जबकि इन संक्रमितों में से 80 फीसद मामले राउरकेला में निकल रहे है। इसे देखते हुए शहर के कई अंचलों को अब तक आरएमसी की ओर से माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है।

वहीं, सुंदरगढ़ जिलापाल निखिल पवन कल्याण और राउरकेला के अतिरिक्त जिलापाल (एडीएम) अबोली सुनील नरवाने ने लोगों को मास्क के साथ- साथ शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन करने की अपील की है। जरूरी होने पर ही घर से निकलने के सुझाव दिए है। इसके अलावा कोरोना के लक्षण शरीर में होने पर लोगों को उसकी जांच शीघ्र सेंटर में जाकर कराने को कहा है। जिससे संक्रमित लोगों का इलाज समय पर करने के साथ -साथ इनसे दूसरों को संक्रमित होने से बचाया जा सके। शहरवासियों को कोरोना को हल्के में नही लेने को कहा है। साथ ही ना ही छुपाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि साल 2020 की तरह लॉक डाउन लगा कर काम-काज प्रभावित नही करना है। लोगों को बेवजह घर से नही निकल कर कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के साथ इसके बेकाबू होने से पहले इसे नियंत्रण करना जरूरी है। इसमें सभी का सहयोग जरुरी होने की बात कही है। जिलापाल ने कहा कि अभी अगर इस बढ़ते संक्रमण को काबू नही कर पाने पर आगे हम सभी को पछताने का मौका नही मिलेगा। इससे बेहतर है सतर्कता के साथ नियम का कड़ाई से पालन करना है।

इसी तरह एडीएम अबोली सुनील नरवाने और राउरकेला एसपी मुकेश कुमार भामो ने शहरवासियों को साप्ताहिक दो दिनों के शटडाउन की शाम 6 बजे से से शुरू नाइट क‌र्फ्यू में भी सहयोग करने की अपील की है। दोनों अधिकारियों ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़े की चेन को तोड़ने के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करें। एडीएम ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को एंटीजेन टेस्ट कराने का परामर्श देते हुए सात दिन होम आइसोलेशन में रहने का सुझाव दिया है। होम आइसोलेशन अथवा क्वारंटाइन में रहने वालों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी