कोविड नियम तोड़ने की आड़ में दुकानदार से ठग लिए एक हजार रुपये

शुक्रवार को डेली मार्केट के मुख्य मार्ग में स्थित एक राशन दुकानदार से मनमाने तरीके से जुर्माना वसूलने का आरोप राउरकेला नगर निगम की इनफोर्समेंट पर लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:40 AM (IST)
कोविड नियम तोड़ने की आड़ में दुकानदार से ठग लिए एक हजार रुपये
कोविड नियम तोड़ने की आड़ में दुकानदार से ठग लिए एक हजार रुपये

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शुक्रवार को डेली मार्केट के मुख्य मार्ग में स्थित एक राशन दुकानदार से मनमाने तरीके से जुर्माना वसूलने का आरोप राउरकेला नगर निगम की इनफोर्समेंट पर लगा है। राशन दुकान संजय साहू ने यह आरोप लगाया है। संजय साहू ने बताया कि दुकान में सामान लेने के लिए आने वाले ग्राहकों को वह खुद नियम का कड़ाई से पालन कराने के बाद ही उनको सामग्री देते है। शुक्रवार की सुबह उसकी दुकान में तीन ग्राहक राशन के साथ अन्य सामग्री लेने के लिए बाहर शारीरिक दूरी बना कर खड़े थे। इसी दौरान आरएमसी का एक कर्मचारी दुकान के बाहर रखी टेबल पर आकर बैठ गया। दो-तीन पुलिस वाले भी दुकान के बाहर खड़े हो गए। अचानक से आरएमसी के कर्मचारी ने उसके पीछे आकर कोरोना नियम का उल्लंघन करने के एवज में एक हजार रुपये जुर्माना देने को कहा। इस बात को लेकर दोनों काफी बहस हुई। लेकिन अधिकारी ने मनमानी करते हुए एक हजार रुपये जुर्माना वसूल लिया। साथ ही बताया कि दुकान के बाहर भीड़ होने का फोटो भी खींच लिया है। संजय ने जब फोटो दिखाने की बात कही तो सभी चले गए। इस घटना को लेकर आसपास के दुकानदारों में रोष देखा जा रहा है। दुकानदारों ने इस तरह के अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

नियम तोड़ने वालों से वसूला 22 हजार रुपये जुर्माना : लॉक डाउन के दौरान राउरकेला जिला पुलिस की ओर से कोरोना नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों से 21,900 रुपये जुर्माना मद में वसूल किया गया। शहर में लॉकडाउन जारी है। बिसरा थाना अंर्तगत महीपानी में ओडिशा-झारखंड़ के सीमा पर राज्य स्तरीय चेक पोस्ट बनाया गया है। यहां तैनात पुलिस बल दूसरे राज्यों से आने वालों की जांच करने के उपरांत ही शहर में प्रवेश की अनुमति दे रहे हैं। सोरडा में भी बिसरा पुलिस की ओर से चेकपोस्ट बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी