बुजुर्गो, दिव्यांगों के टीकाकरण के लिए निकला संजीवनी रथ

कोरोना वैक्सीन लेने के लिए टीका सेंटर नहीं आ पाने वाले व घरों में इलाजरत वरिष्ठ नागरिकों व दिव्यांगों के लिए राउरकेला प्रशासन की ओर से मंगलवार को संजीवनी रथ का शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:00 AM (IST)
बुजुर्गो, दिव्यांगों के टीकाकरण के लिए निकला संजीवनी रथ
बुजुर्गो, दिव्यांगों के टीकाकरण के लिए निकला संजीवनी रथ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना वैक्सीन लेने के लिए टीका सेंटर नहीं आ पाने वाले व घरों में इलाजरत वरिष्ठ नागरिकों व दिव्यांगों के लिए राउरकेला प्रशासन की ओर से मंगलवार को संजीवनी रथ का शुभारंभ किया गया। राउरकेला सरकारी अस्पताल (आरजीएच) में आयोजित एक कार्यक्रम में विधायक शारदा नायक ने उक्त संजीवनी रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस संजीवनी रथ से अधिक से अधिक बुजुर्ग, बीमार और दिव्यागों को कोरोना वैक्सीन आसानी से लग सकेगी। सरकार की यह अच्छी पहल है। इस अवसर पर एडीएम अबोली सुनील नरवाने ने कहा कि एक भी व्यक्ति बगैर टीका के न रह जाए। साथ ही हर व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगाने के उद्देश्य से यह संजीवनी रथ निकाला गया है। इससे लोगों को काफी राहत से साथ सुविधा मिलेगी। इसके लिए संजीवनी रथ निकाला गया है। जिला खदान राशि से इसके लिए एक वाहन खरीदा गया है।

वहीं राउरकेला नगर निगम के आयुक्त दिव्य ज्योति परीडा ने कहा कि टीका लगवाने के लिए लाभार्थी या परिवार के सदस्य 0661-2510036 नंबर पर सुबह 10 से शाम चार बजे तक कॉल कर सकते हैं। इस दौरान लोग अपना पता दर्ज कराने पर उक्त सेवा उनके घरों तक पहुंच पाएगी। इस अवसर पर आरजीएच के निदेशक डा. संतोष कुमार स्वांई, उप निदेशक डा. पंडित साहू प्रमुख उपस्थित थे। राउरकेला स्पेशल जेल के 12 कैदियों को पेरोल पर मिली छुटटी : सुप्रीम कोर्ट के आदेश एवं राज्य गृह मंत्रालय के निर्देश पर राउरकेला स्पेशल जेल से 12 कैदियों को तीन महीने की पेरोल पर छोड़ा गया है। पिछले साल भी ये कैदी विशेष पेरोल पर गए थे। शीघ्र ही दूसरे चरण में और 10 कैदियों को छोड़ा जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट की ओर से कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ चुने हुए कैदियों को पेरोल पर तीन महीने के लिए छोड़ने का निर्देश दिया गया है। इसके अनुसार सरकार की ओर से राज्य के विभिन्न जेल प्रबंधन को कैदियों की सूची मांगी गई थी। राउरकेला स्पेशल जेल से 22 कैदियों की सूची दी गई थी जिनमें से 12 कैदियों को सोमवार को पेरोल पर छोड़ा गया। अन्य दस को दूसरे चरण में छोड़ा जाएगा। छुटटी पर गए कैदियों को हर सप्ताह अपने क्षेत्र के थाना में हाजिरी देनी होगी। इस दौरान फरार होने पर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। राउरकेला जेल में 420 से अधिक कैदी रखे गए हैं पर अब तक कोई भी कोरोना संक्रमित नहीं हुआ है। कोरोना से बचाव के लिए जेल क्षेत्र को सैनिटाइज किया जाता रहा है। नए कैदियों को 14 दिन तक क्वारंटाइन में रखने व निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही जेल के अंदर छोड़ा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी