आरएसपी परिवार ने डा. आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) ने सोमवार को भारत रत्न डॉ. बीआर आंबेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

JagranTue, 07 Dec 2021 09:05 AM (IST)
आरएसपी परिवार ने डा. आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल, राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) ने सोमवार को भारत रत्न डॉ. बीआर आंबेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की। सेल, एससी एंड एसटी कर्मचारी संघ, आरएसपी के सहयोग से सेक्टर-17 चौक के आंबेडकर एनक्लोजर में आयोजित कार्यक्रम में कंपनी के कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पीके शतपथी, मुख्य महा प्रबंधक (टीए एवं सीएसआर) एके नायक, महा प्रबंधक प्रभारी (नगर सेवाएं) पीके दास, महा प्रबंधक (पीएच एंड एसडब्लयू) बीेके राउत और इस्पात संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने बाबासाहेब के रूप में याद किए जाने वाले महान राजनेता की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए। इस अवसर पर महासचिव, सेल, एससी एंड एसटी इंप्लाइज फेडरेशन, आरएसपी एससी परिछा, अध्यक्ष भगवान सेठी और फेडरेशन के अन्य पदाधिकारी, सर्व समन्वय संघ के सदस्यों ने भारतीय संविधान के निर्माता को श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित थे। देश के लिए डा. आंबेडकर के अतुलनीय योगदान को याद करते हुए, शतपथी ने कहा कि राष्ट्र निर्माण और सामाजिक सद्भाव और सामाजिक न्याय प्राप्त करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए हम महान नेता के ऋणी हैं। एके नायक ने अपने संबोधन में बाबासाहेब की दूरदृष्टि और दर्शन पर प्रकाश डाला और सभी से उनके सपनों का समाज बनाने के लिए उनकी शिक्षाओं को आत्मसात करने का आग्रह किया। एससी परीछा ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा भगवान सेठी ने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन किया। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/ईडब्ल्यूएस के लिअसोन अधिकारी तथा उप महाप्रबंधक (नगर सेवा) बिभा बासु मल्लिक ने कार्यक्रम का समन्वय किया। उल्लेखनीय है कि राष्ट्र आजादी का अमृत महोत्सव के प्रमुख स्मरणोत्सव के हिस्से के रूप में डा. आंबेडकर की पुण्यतिथि पर महापरिनिर्वाण दिवस मना रहा है।

इस दिन के उपलक्ष में आरएसपी के इस्पात विद्या मंदिर (आइवीएम) में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। पीके दास ने सत्र की अध्यक्षता की। इस अवसर पर इस्पात ऑटोनॉमस कॉलेज के पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर एसपी त्रिपाठी मुख्य वक्ता थे और उन्होंने डा. आंबेडकर और उनके योगदान का विस्तार से उल्लेख किया। गणमान्य व्यक्तियों ने इस दिन को चिन्हित करने के लिए पूर्व आयोजित प्रतियोगिताओं में जीतने वाले छात्रों को पुरस्कार प्रदान किया। प्रतियोगिताओं का विषय राष्ट्र निर्माण का अवधारणा था। सहायक महाप्रबंधक (शिक्षा) के नायक ने समारोह का समन्वय किया। विशेषत: आरएसपी इस अवसर को चिह्नित करने के लिए कर्मचारियों के लिए एक निबंध लेखन प्रतियोगिता सहित कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.