आरएसपी ने किया विश्वकर्मा पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित

निदेशक प्रभारी (बोकारो स्टील प्लांट एवं राउरकेला स्टील प्लांट) अमरेंदु प्रकाश ने मंथन सम्मेलन कक्ष में आयोजित समारोह में कंपनी के इंस्ट्रुमेंटेशन विभाग से श्रेणी ए में विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 09:19 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 09:19 AM (IST)
आरएसपी ने किया विश्वकर्मा पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित
आरएसपी ने किया विश्वकर्मा पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : निदेशक प्रभारी (बोकारो स्टील प्लांट एवं राउरकेला स्टील प्लांट) अमरेंदु प्रकाश ने मंथन सम्मेलन कक्ष में आयोजित समारोह में कंपनी के इंस्ट्रुमेंटेशन विभाग से श्रेणी ए में विश्वकर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया। यह पुरस्कार विशेषत: श्रम और रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रदान किया जाता है।

पुरस्कार प्राप्त करने के लिए मंत्रालय द्वारा चयनित कर्मचारियों में मास्टर तकनीशियन प्रकाश कुमार पात्र तथा वरिष्ठ तकनीशियन संतोष बुखरा, रंजन कुमार दास और पार्थ सारथी जेना को क्ला्स ए के तहत हॉट स्ट्रिप मिल-1 में किए गए कार्य के लिए दिए गए। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (खान) एके कुंडू, कार्यपालक निदेशक (व‌र्क्स्) एसआर सूर्यवंशी, कार्यपालक निदेशक (परियोजना) एके प्रधान, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पीके सत्पथी, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सामग्री प्रबंधन एवं विपणन) सीआर महापात्र, मुख्य महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) पी निगम और आरएसपी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। विशेष रूप से, टीम ने हॉट स्ट्रिप मिल-1 में रीहीटिग फर्नेस-5 और 6 की फ्लू गैस में ऑक्सीजन प्रतिशत के ऑनलाइन विश्लेषण और निगरानी के लिए 2 नए ऑक्सीजन एनालाइ•ार को सफलतापूर्वक स्थापित और चालू किया। अभिनव हस्तक्षेप ने ऑक्सीकरण, स्केल उत्पादन, ईंधन की बर्बादी और ब्रेकडाउन की समस्याओं को दूर करने में मदद की जिससे मिल की उपलब्धता और उत्पादकता में वृद्धि हुई। जंगल जमीन के लिए वार्ड कमेटी का गठन : बीरमित्रपुर नगरपालिका के वार्ड नंबर-10 में जंगल जमीन पर अधिकार तथा पट्टा प्रदान करने के लिए बुधवार को वार्ड कमेटी का गठन किया गया। इसके जरिए लाभुकों की पहचान की जाएगी तथा पट्टा के लिए अंतिम रूप दिया जाएगा। बैठक में तहसीलदार व वन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। वार्ड नंबर-10 के लोग लंबे समय से अपनी जमीन का पट्टा की मांग करते रहे हैं। इस क्षेत्र के लोगों की पहचान करने के प्रक्रिया शुरू की गई है। बुधवार को वार्ड कमेटी का गठन कर लोगों की पहचान की जाएगी। बैठक में तहसीलदार अंशुमान दास व वन विभाग के अधिकारी ने शीघ्र ही इस क्षेत्र के लोगों को पट्टा देने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी