महिला कबड्डी में राउरकेला की टीम बनी उपविजेता

ईस्ट कोस्ट रेलवे स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन संबलपुर एवं संबलपुर जिला कबड्डी एसोसिएशन की ओर से रेलवे मिनी स्टेडियम संबलपुर में पहला डीआरएम ओपन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 10:04 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:04 PM (IST)
महिला कबड्डी में राउरकेला की टीम बनी उपविजेता
महिला कबड्डी में राउरकेला की टीम बनी उपविजेता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ईस्ट कोस्ट रेलवे स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन संबलपुर एवं संबलपुर जिला कबड्डी एसोसिएशन की ओर से रेलवे मिनी स्टेडियम, संबलपुर में पहला डीआरएम ओपन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसमें पश्चिम ओडिशा की आठ प्रमुख टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें राउरकेला की टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया एवं दूसरा स्थान प्राप्त किया।

इस टूर्नामेंट में बरगढ़, देवगढ़, संबलपुर, सुंदरगढ़, नुआपाड़ा जिला, झारसुगुड़ा ईस्ट कोस्ट रेलवे की टीमों ने हिस्सा लिया। राउरकेला की टीम ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए देवगढ़ को 25-5, बरगढ़ को 19-5, नुआपाड़ा को 18-11 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल में संबलपुर टीम के साथ 24-14 से पराजित किया। फाइनल में ईस्ट कोस्ट रेलवे के साथ मुकाबला हुआ। इसमें 23-13 के अंतर से राउरकेला की टीम को हार का सामना करना पड़ा और उपविजेता का खिताब मिला। राष्ट्रीय कोच कामेश्वर सिंह एवं सुकरु तांती के साथ राउरकेला की टीम में कैप्टन आशा किरण एक्का के साथ सुनीता लकड़ा, सुमित्रा ओराम, अनीता तिर्की, सुमित्रा मुंडारी, मालती मिज, सरस्वती ओराम, अर्चना लकड़ा, मंजूलता नाग, ललिता साहू ने टूर्नामेंट में प्रतिद्वंदियों से मुकाबला किया। कविता संकलन ए मोर तुली का विमोचन : ओडिशा के प्रख्यात कवि वीरेंद चंद्र महांती की कविता संकलन पुस्तक ए मोर तुली का विमोचन विगत दिनों हुआ। यह विमोचन इतिहास विशेषज्ञ डा. निहार रंजन पटनायक एवं लेखिका डा. इंदिरा दत्त ने किया। इस अवसर पर कवि वीरेंद्र की स्मृति में स्मारिका का भी विमोचन हुआ। मालूम हो कि कवि वीरेंद्र का निधन एम्स अस्पताल में 20 सितंबर को हुआ था। पुस्तक का लोकार्पण खंडगिरी स्थित सत्यसाई कम्यूनिटी हॉल में 30 सितंबर को विमोचित हुआ।

chat bot
आपका साथी