सीसीक्यूसी में आरएसपी को स्वर्ण पुरस्कार

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) का प्रतिनिधित्व करने वाली 19 क्वालिटी सर्कल (क्यूसी) टीमों ने क्वालिटी सर्कल फोरम ऑफ इंडिया (क्यूसीएफआइ) राउरकेला शाखा द्वारा वर्चुअल मोड में आयोजित ऑन क्वालिटी कांसेप्टस- 2021 (सीसीक्यूसी) के 28वें चैप्टर कन्वेंशन में स्वर्ण पुरस्कार जीता।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:30 AM (IST)
सीसीक्यूसी में आरएसपी को स्वर्ण पुरस्कार
सीसीक्यूसी में आरएसपी को स्वर्ण पुरस्कार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) का प्रतिनिधित्व करने वाली 19 क्वालिटी सर्कल (क्यूसी) टीमों ने क्वालिटी सर्कल फोरम ऑफ इंडिया (क्यूसीएफआइ) राउरकेला शाखा द्वारा वर्चुअल मोड में आयोजित ऑन क्वालिटी कांसेप्टस- 2021 (सीसीक्यूसी) के 28वें चैप्टर कन्वेंशन में स्वर्ण पुरस्कार जीता। एक क्यूसी टीम को रजत पुरस्कार प्राप्त हुआ।

इस आयोजन में आरएसपी की 20 क्यूसी टीमों ने भाग लिया था। स्वर्ण पुरस्कार जीतने वाली टीमों में ब्लास्ट फर्नेस से परिवर्तन, कोक ओवन से आविष्कार, शॉप्स ख से मरामत, रिफैक्ट्रीज से सुधार, हॉट स्ट्रिप मिल से संकल्प, ऊर्जा प्रबंधन विभाग से ऊर्जा, इलेक्ट्रनिक्स एवं इलेक्ट्रिकल सर्विसेज से पायनियर, ऑक्सीजन प्लांट से उदय, सिटर प्लांट-2 से कीर्तिमान, सिटर प्लांट-3 से स्वाभिमान, स्टील मेल्टिग शॉप-2 से नई उड़ान, स्टील मेल्टिग शॉप-1 से समाधान और मिलन, न्यू प्लेट मिल से तेजस, आरएंडसी लैब से अर्जुन, रोल शॉप से फोकस और मेगामाइंड, रॉ मैटेरियल हैंडलिग प्लांट से आराधना और जेनेसिस शामिल थे। सिटर प्लांट-1 से जीत क्यूसी टीम ने रजत पदक हासिल किया। इसके अलावा, आरएसपी की क्यूसी टीम के सदस्यों ने विभिन्न श्रेणियों के तहत सम्मेलन में 27 व्यक्तिगत पुरस्कार भी जीते हैं। उल्लेखनीय है कि, प्रतियोगिता में आरएसपी, वेदांता, टाटा स्टील, जेएसपीसीएल - टेंसा एवं अनुगुल, टीआरएल, डालमिया ओसीएल, डीपीसीएल, एनटीपीसी- कनिहा तथा आदित्य एल्यूमीनियम कंपनी की कुल 110 टीमों ने भाग लिया। छेंड़ अंचल में चोरी मामले में दो आरोपित गिरफ्तार : छेंड़ कालोनी में दो सप्ताह पूर्व दो दिन के अंतराल में दो क्वार्टर में चोरी घटना के आरोप में छेड़ थाना की पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। साथ अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी है। विगत 8 अक्टूबर को छेंड़ के क्वार्टर संख्या- एचआइजी-बी-164 में चोर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे। इस संबंध में पुलिस ने मालगोदाम निवासी मो. फरीद खान उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया। इसी तरह से 10 अक्तूबर को छेंड़ के क्वार्टर संख्या-एचआईजी-250 से चोरी के मामले में भटठी रोड निवासी सुलेमान अंसारी को बिरजापाल से गिरफ्तार किया गया है।

chat bot
आपका साथी