Dainik Jagran Sarva Dharma Prarthana Sabha In Rourkela: कोरोना से खो चुके अपनों की याद में मौन हुआ राउरकेला, सद्गति के लिए गली-गली प्रार्थना

Dainik Jagran Sarva Dharma Prarthana Sabha In Rourkela कोरोना महामारी में प्राण गंवाने वाले लोगों की सद्गति के लिए दैनिक जागरण की तरफ से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना में पूरे देश के लोग शामिल हुए। इस पुनीत कार्य में सुंदरगढ़ जिला समेत राउरकेला भी आगे रहा।

Kanchan SinghMon, 14 Jun 2021 11:20 PM (IST)
कोरोना से मृत लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनकी सद्गति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

राउरकेला, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी में प्राण गंवाने वाले लोगों की सद्गति के लिए दैनिक जागरण की तरफ से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना में पूरे देश के लोग शामिल हुए। इस पुनीत कार्य में सुंदरगढ़ जिला समेत राउरकेला भी आगे रहा। बिसरा स्थित मां भगवती रोलिंग और मिडास रिसोर्सेज ओवर्सीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इस पहल की सराहना करते हुए परिसर में सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया। इसमें कंपनी के डायरेक्टर्स व सभी कर्मचारियों ने सोमवार की सुबह ठीक 11 बजे 2 मिनट का मौन रख कर कोरोना से मृत लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके सद्गति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

डायरेक्टर राजेश राजूका और अजय राजूका ने अपने साथी कर्मचारियों को इस दुख भारी समय में कोराना से लडऩे के लिए सचेत करते हुए मास्क का उपयोग तथा दो गज की दूरी का कड़ाई से पालन करने का आह्वान किया। टीकाकरण का लाभ बताते हुए सभी को टीका जल्द लगाने की सलाह दी। राजेश राजूका के सबसे बड़े पुत्र शिवम राजूका ने एक भावुक गीत गाते हुए तथा उनके छोटे पुत्र शुभम राजूका ने बांसुरी की मधुर धुन बजाकर कोरोना से दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद मिशन ऑक्सीजन के तहत रोङ्क्षलग मिल परिसर में पौधारोपण किया गया। इसमें राजेश राजूका और अजय राजुका के द्वारा नीम तथा अमृत का पौधा लगाया। वहीं मेडास रिसोर्सेज के ऑल इंडिया सेल्स मैनेजर इरफान आलम और जनरल मैनेजर शोना चक्रवर्ती ने जामुन तथा एक आम का पौधा लगाया। मौके पर मो. अलीम, राजेश्वर साहू, मनोज चौधरी, धनेस्वर महतो, शंकर ङ्क्षसह सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

चैंबर परिवार : राउरकेला चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष प्रवीण गर्ग की ओर से चैंबर भवन में सर्व धर्म प्रार्थना में चैंबर के प्रतिनिधियों के साथ कर्मचारी शामिल हुए। इस दौरान सभी लोगों ने कोरोना काल में दिवंगत लोगों की सद्गति के लिए ईश्वर से मौन प्रार्थना की। साथ ही भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। उधर पानपोष स्थित ब्राह्मणी क्लब परिसर में क्लब के सचिव शुभ पटनायक के नेतृत्व में क्लब के कर्मचारियों ने दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना कार्यक्रम में कोरोना काल में दिवंगत लोगों के आत्मा की शांति के लिए दो मिनट मौन प्रार्थना की। इसके साथ ही कोरोना पीडि़तों के जल्द स्वस्थ होने की भगवान से कामना की गई ।

मां वैष्णो देवी परिवार : जमुनाढ़ीपा मार्केट कांप्लेक्स के निकट मां वैष्णों देवी परिवार के सूचना और जन संपर्क प्रमुख राजू चांडक ने अपने परिवार और पड़ोसियों के साथ सर्व धर्म प्रार्थना सभा कर कोरोना काल में दिवंगत लोगों के लिए भगवान से मौन प्रार्थना की। इस मौके राजू के साथ गोङ्क्षवद राठी, राखी राठी, विश्वनाथ चांडक, मुस्कान मंदड़ा आदि ने संयुक्त रूप से दिवंगत लोगों की स्मृति में एक दर्जन पौधे भी लगाए।

माइनारिटी युवा मंच : माइनारिटी युवा मंच (मायुमं) के अध्यक्ष शाकिर राजा के नेतृत्व में प्लांट साइट स्थित कार्यालय में सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें मंच के प्रतिनिधियों ने कोरोना काल में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए मौन प्रार्थना करने के साथ ही संक्रमित मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। रेहान रिजवी, मल्लू यादव, मुख्तार आलम, मो. जिलानी, अमान खान, मो. शहजाद, मुकेश साहू आदि शामिल हुए।

मां भगवती रोलिंग मिल : बिसरा स्थित मां भगवती रोङ्क्षलग मिल में सर्व धर्म प्रार्थना सभा में मिल के मालिक समेत सभी कर्मचारियों ने कोरोना काल में दिवंगत लोगों के सदगति की ईश्वर से कामना की। इस अवसर पर सभी ने संक्रमित मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए भी ईश्वर से प्रार्थना की।

पशपत साहू परिवार : प्लांट साइट के समाजसेवी पशपत साहू परिवार के सदस्य भी सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर कोरोना काल में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। साथ ही कोरोना से पीडि़तों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। सुशीला साहू, संगीता साहू, सतीश साहू, कलावती साहू, अमन साहू, आरोही साहू आदि शामिल रहे।

लाइंग पंचायत परिवार : राजगांगपुर ब्लाक के लाइंग पंचायत में भी सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें सरपंच नर्सिंग ङ्क्षमज के नेतृत्व में पंचायत प्रतिनिधियों समेत ग्रामीणों ने शामिल होकर कोरोना महामारी में अपनी जान गंवाने वाले लोगों की सद्गति के लिए ईश्वर से मौन प्रार्थना की तथा शोक-संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।

कांग्रेस परिवार : राजगांगपुर कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नगर अध्यक्ष घोघड़मल गाड़ोडिया सहित पवन गाड़ोडिया, रितेश केडिया ने भी सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर कोरोना काल में अपनी जान गंवाने वाले लोगों की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख कर ईश्वर से प्रार्थना की।

मार्निंग ग्रुप : मॉर्निंग ग्रुप द्वारा फुटबाल मैदान में कोरोना से अपनी जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ उनके सद्गति की कामना की। प्रदीप केसरवानी, राजेंद्र बेहरा, प्रदीप सोनी, सुभाष परस रामका, अशोक साहू, प्रताप, सोनू सहित ग्रुप के अन्य सदस्य शामिल थे।

बीजद अल्पसंख्यक सेल : कोरोना महामारी में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के लिए बीजद अल्पसंख्यक सेल की ओर से भी दुआ मांगी गई। इस मौके पर दिवंगत लोगों की स्मृति में सेल के प्रदेश महासचिव सोहेब आलम सहित मकसूद अमन, कुतुब रवानी आदि ने पौधे भी लगाए।

मारवाड़ी जागृति परिवार : राजगांगपुर मारवाड़ी मंच जागृति परिवार ने भी कोरोना से काल-कवलित लोगों के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। पूर्व अध्यक्ष ऋतु अग्रवाल के साथ शाखा की सदस्यों व स्वजनों ने दो मिनट का मौन रख कर दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके सदगति की कामना की।

मायुमं परिवार : मारवाड़ी युवा मंच, राजगांगपुर के पूर्व अध्यक्ष राजेश राजुका ने अपने प्रतिष्ठान में उपस्थित ग्राहकों को सर्व धर्म प्रार्थना के बारे में बता कर उनके साथ दो मिनट मौन रहकर दिवंगत लोगो के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

डालमिया परिवार : दैनिक जागरण द्वारा आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना के तहत डालमिया विद्या मंदिर परिसर में प्रधानाचार्य डा. राघवेंद्र द्विवेदी की अगुवाई में सभा का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका, बच्चों सहित डालमिया भारत सीमेंट के प्रोजेक्ट ईडी सुनील कुमार गुप्ता, जनरल मैनेजर (सिविल) समीर अग्रवाल, सीनियर जनरल मैनेजर (फाइनेंस एकाउंट््स) प्रकाश अग्रवाल, संगम महिला मंडल की अध्यक्ष सुनीता गुप्ता आदि गणमान्य ने शामिल होकर कोरोना से दिवंगत लोगों की सद्गति के लिए मौन प्रार्थना की। साथ ही उनके स्मृति में स्कूल परिसर में पौधे भी लगाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.