आरएमसी ने शुरू की आनलाइन प्रतियोगिता

देश भर में स्वच्छ सर्वेक्षण करने के लिए एक अभियान शुरू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:29 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:29 PM (IST)
आरएमसी ने शुरू की आनलाइन प्रतियोगिता
आरएमसी ने शुरू की आनलाइन प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : देश भर में स्वच्छ सर्वेक्षण करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। जिसे देखते हुए राउरकेला महानगर निगम ने इसके लिए जोरदार तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत महानगर निगम ने तीन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया है। ताकि इस साल राउरकेला महानगर निगम का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन हो सके। जबकि राउरकेला ने स्वच्छ सर्वे प्रतियोगिता में पिछले वर्षों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया था। पहली प्रतियोगिता 'राउरकेला के हीरो' पुरस्कार के लिए है। प्रतियोगिता में भाग वे व्यक्ति या संस्थाएं भाग ले सकती है जो, स्वच्छ या कोविड नियम संक्रमण को रोकने के लिए काम किए हो। इस प्रतियोगिता में स्टार्ट-अप व्यवसाय शुरू करने वाले, उद्योग स्थापना करने वाला व्यक्ति, धार्मिक संगठन, स्वैच्छिक संगठनों से जुड़े व्यक्ति आदि को राउरकेला के हीरो पुरस्कार के लिए नामित किया जा सकता है। इसके लिए, संस्था या व्यक्ति को स्वच्छता या कोविड संक्रमण रोकने की दिशा में उनके काम का विवरण और संबंधित तस्वीरों को संलग्न करके ई-मेल आईडी ह्य2ड्डष्द्धद्धह्मश्रह्वह्मद्मद्गद्यड्ड.ह्मद्वष्@द्दद्वड्डद्बद्य.ष्श्रद्व या महानगर निगम के व्हाट्सएप नंबर 786806035 द्वारा 15 नवंबर तक भेज सकते है। इसका मूल्यांकन करने के बाद योग्य व्यक्तियों और संगठनों को राउरकेला के हीरो पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

युवा व कला प्रेमी ले सकेंगे भाग : दूसरी प्रतियोगिता शहर के युवाओं और कला के क्षेत्र में विशेष रूचि रखने वाले लोगों के लिए है। स्वच्छता या कोविड संबंधी जागरूकता पैदा करने के लिए 60 सेकंड की जिगल या लघु फिल्म बनाकर इच्छुक व्यक्ति ई-मेल आईडी या महानगर निगम व्हाट्सएप के नंबर पर 15 नवंबर तक भेज सकते है। मूल्यांकन के बाद योग्य प्रतियोगियों को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। किसी भी उम्र का कोई भी व्यक्ति प्रतियोगिता में भाग ले सकता है।

विद्यार्थियों को बनाना होगा जागरूकता संबंधी पोस्टर : महानगर निगम ने स्कूल और कॉलेज के छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए एक प्रतियोगिता भी शुरू की है। किसी भी कक्षा का छात्र ई-मेल आईडी या महानगर निगम के व्हाट्सएप नंबर पर स्वच्छता व कोरोना जागरूकता संबंधी पोस्टर बनाकर उसके साथ अपनी तस्वीर, नाम, स्कूल तथा कक्षा का उल्लेख कर 15 नवंबर तक भेजना होगा। फिर इसका मूल्यांकन किया जाएगा और योग्य प्रतियोगियों को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। कोई भी छात्र प्रतियोगिता में भाग ले सकता है।

इस प्रतियोगिता के माध्यम से, महानगर निगम का उद्देश्य शहर के हर वर्ग को स्वच्छता और स्वच्छ सर्वेक्षण के बारे में बताना है। इतना ही नहीं, निगम को उम्मीद है कि अगर लोग जागरूक होंगे तो राउरकेला एक स्वच्छ शहर बन सकता है और स्वच्छ सर्वेक्षण में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

chat bot
आपका साथी