रोटरी क्लब को हर संभव सहायता मिलेगी : जिलापाल

दिव्यांगों के लिए किए जा रहे इस सराहनीय कार्य के लिए जिला प्रशासन की ओर से रोटरी क्लब को हर संभव सहायता दी जाएगी।

JagranMon, 29 Nov 2021 07:15 AM (IST)
रोटरी क्लब को हर संभव सहायता मिलेगी : जिलापाल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : दिव्यांगों के लिए किए जा रहे इस सराहनीय कार्य के लिए जिला प्रशासन की ओर से रोटरी क्लब को हर संभव सहायता दी जाएगी। रविवार को नगर स्थित ब्राह्मणी क्लब में आयोजित रोटरी क्लब ऑफ राउरकेला रॉयल और क्वींस के निश्शुल्क कृत्रिम हाथ प्रदान शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने यह बात कही।

जिलापाल ने कहा कि इस तरह का शिविर सुंदरगढ़ जिले में लगाया जाना अपने आप में बड़ी सफलता होने के साथ क्लब के सदस्य बधाई के पात्र हैं। जिनके सहयोग से दिव्यांगों को कीमती और आधुनिक कृत्रिम हाथ मुफ्त में प्रदान किया जा रहा है। जिलापाल ने इस योजना को संस्था से जुड़े पदाधिकारियों को बड़े पैमाने पर और अधिक से अधिक करने की सलाह दी। इस अवसर पर राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) के कमिश्नर सह प्रभारी एडीएम दिव्यज्योति परीडा तथा एसपी मुकेश कुमार भामो ने भी क्लब के कार्यो की सराहना करते हुए जरूरत मंद लोगों के सेवा कार्य को सराहा। साथ ही आधुनिक कृत्रिम हाथ लगाने और उसके उपयोग के बारे में प्रशिक्षण देने के बाद किस तरह से दिव्यांग इसका व्यवहार करते हैं, इसका अवलोकन किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ जामनगर, टेंजियन्स फाउंडेशन और एलएन मडोज प्रोस्थेटिक हैंड फाउंडेशन, यूएस के सहयोग से अमेरिका में बने एलएन-4 कृत्रिम हाथ 100 लोगों को लगाए गए। समापन समारोह में अतिथि के रूप में रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर नॉमिनी मनजीत सिंह अरोरा एवं विधायक शारदा नायक शामिल होकर संस्था के विभिन्न कार्यक्रमों एवं राज्य सरकार की ओर से दिव्यांगों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। शिविर में प्रोजेक्ट चेयरमैन अजय अग्रवाल समेत रोटरी क्लब के निगम अग्रवाल, रश्मि अग्रवाल, अमित अग्रवाल, बरखा गुप्ता, विवेक टिबरेवाल, विश्वजीत दे, रोहित अग्रवाल, ग्रीष्मा परमार, सीमा पोद्दार, अनिता लाठ, रूबी चावला, सदस्यों में आलम सिंह रुपरा, हरपाल रुपरा, मलय मंडल, श्वेता मंडल, राकेश कुमार अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, अभिषेक पटनायक, अमित कुमार अग्रवाल, आभा महांता, कंचन अग्रवाल आदि ने सहयोग में किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.