अभिनव प्रयास के लिए आरएसपी कर्मी पुरस्कृत

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के यातायात और कच्चे माल (टी एंड आरएम) विभाग के कर्मचारियों की एक टीम को एक समारोह में अभिनव कार्य को सफलतापूर्वक निष्पादित करने के लिए पुरस्कृत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:08 PM (IST)
अभिनव प्रयास के लिए आरएसपी कर्मी पुरस्कृत
अभिनव प्रयास के लिए आरएसपी कर्मी पुरस्कृत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के यातायात और कच्चे माल (टी एंड आरएम) विभाग के कर्मचारियों की एक टीम को एक समारोह में अभिनव कार्य को सफलतापूर्वक निष्पादित करने के लिए पुरस्कृत किया गया। महा प्रबंधक प्रभारी (टी एंड आरएम) एनआर राय चौधरी ने टीम के सदस्यों में शामिल प्रबंधक (टी एंड आरएम) अब्दुल रजाक, वरिष्ठ तकनीशियन नरेश चंद्र मिश्र, मनोज कुमार पंडा, राजेंद्र प्रधान, जलधर साहू, नरेश चंद्र बारिक, आरके सेठी और सदाशिव मंडल को भेल लोकोमोटिव में डायनेमो ड्राइव सिस्टम का संशोधन परियोजना को पूरा करने में उनके सराहनीय योगदान के लिए पुरस्कार प्रदान किया। कर्मचारियों को इस्पात संयंत्र की उत्कर्ष पुरस्कार योजना के तहत पुरस्कृत किया गया।

उल्लेखनीय है कि इस विशेष पुरस्कार योजना का उद्देश्य संयंत्र के उत्पादन और उत्पादकता को बढ़ाने के लिए कर्मचारियों के उत्कृष्ट प्रयासों को मान्यता प्रदान कर उनके बीच नवाचार और रचनात्मकता को बढ़ावा देना है। विशेष रूप से, पुरस्कृत टीम द्वारा किए गए संशोधन ने सुचारू आवश्यकता आधारित रखरखाव की सुविधा के अलावा लोकोमोटिव के महत्वपूर्ण भागों की लगातार विफलता को दूर करने में मदद की। कुशल परिणामों के आधार पर, परियोजना को अब 4 इंजनों में लागू किया गया है। इस प्रयास ने सुरक्षा बढ़ाने के अलावा पर्याप्त ठोस और मूर्त लाभ अर्जित किए हैं। उल्लेखनीय प्रयास ने इंजनों की उपलब्धता बढ़ाने में भी मदद की है। पुरस्कार समारोह में महाप्रबंधक (टी एंड आरएम) हीरालाल महापात्र, महा प्रबंधक (टी एंड आरएम) आरसी बेहरा और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। इस पुरस्कार कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रबंधक (कार्मिक) आरएन मिश्र ने किया।

chat bot
आपका साथी