सेवानिवृत्त महाप्रबंधक प्रदीप पंडा के निधन से शोक

राउरकेला इस्पात संयंत्र मे 31 साल तक सेवा देने के बाद बर्नपुर इस्पात संयंत्र से सेवानिवृत्त महाप्रबंधक प्रदीप पंडा का हृदयाघात से निधन हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 02:30 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 02:30 AM (IST)
सेवानिवृत्त महाप्रबंधक प्रदीप पंडा के निधन से शोक
सेवानिवृत्त महाप्रबंधक प्रदीप पंडा के निधन से शोक

जासं, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र मे 31 साल तक सेवा देने के बाद बर्नपुर इस्पात संयंत्र से सेवानिवृत्त महाप्रबंधक प्रदीप पंडा का हृदयाघात से निधन हो गया। उनके निधन पर पश्चिम ओडिशा सांस्कृतिक परिषद, राउरकेला इस्पात संयंत्र अधिकारी संघ समेत अन्य संगठनों की ओर से शोक प्रकट किया गया है। 1981 में बुर्ला इंजीनियरिग कॉलेज से स्नातक के बाद उन्होंने राउरकेला इस्पात संयंत्र से करियर शुरू किया था। 31 साल तक आरएसपी में सेवा देने के बाद वर्ष 2012 में पदोन्नति पाकर बर्नपुर गए थे। हाल ही में सेवानिवृत्ति के बाद अपने गांव लरंबा में रह रहे थे। रविवार को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद बुर्ला मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाने के दौरान उनका निधन हो गया। पश्चिम ओडिशा विकास परिषद के अध्यक्ष भगवान पति की अध्यक्षता में जूम एप पर शोकसभा हुई एवं शोक संतप्त परिवार वालों के प्रति भी संवेदना प्रकट की गई। बेटों की खुदकुशी पर मां हुई बेसहारा भष्मा थाना अंतर्गत दलदली गांव में 24 वर्षीय युवक ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। साल भर पहले उसके छोटे भाई ने भी फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। पति की मौत के बाद विधवा कांतिलता सिंह अपने दो बेटों के साथ रह रही थी। अब दोनों बेटों के द्वारा खुदकुशी कर लिए जाने से वह बेसहारा हो गई हैं। पुलिस शव को जब्त करने के साथ अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है।

बताया गया है कि 24 वर्षीय भीम बाग की मानसिक हालत कुछ दिनों से ठीक नहीं थी। रविवार की दोपहर को वह घर से निकला था। मां कांतिलता को इसकी जानकारी नहीं थी। शाम को गांव से कुछ दूरी पर एक पेड़ पर फंदे पर उसे मृत लटका होने की सूचना मिलने के बाद लोग वहां पहुंचे और उसकी शिनाख्त की। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को जब्त करने के साथ छानबीन कर रही है। उसके खुदकुशी का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। साल भर पहले भीम के छोटे भाई ने भी गांव के कल्याण मंडप के पास फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। सर्पदंश से किशोर की मौत

बड़गांव ब्लाक के एकमा गांव अपने मामा के घर आए रवि माझी नामक किशोर की सर्पदंश से मौत हो गई। राजगांगपुर निवासी रवि माझी शनिवार की रात को सो रहा था तभी उसे किसी जहरीले सांप ने डस लिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद परिवार के लोग उसे अस्पताल ले गए लेकिन रवि को बचाया नहीं जा सका। पुआल का माचा गिरने से वृद्धा की मौत

बंडामुंडा थाना अंतर्गत बंडामुंडा पंचायत के भूमिज टोला गांव निवासी गोपाल तिर्की की पत्नी बुधनी तिर्की (65) सोमवार की सुबह घर से निकल रही थी। तभी पुआल घर का माचा जो मूसलाधार बारिश व हवा में चरमरा गया था, गिर पड़ा। जिसके नीचे वह दब गई। लोग उन्हें राउरकेला सरकारी अस्पताल ले गए जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी