जिलापाल ने देखी एनटीपीसी कोविड अस्पताल की व्यवस्था

देश के विभिन्न राज्यों में कोराना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी तथा अग्निकांड की घटनाओं के मद्देनजर शुक्रवार को जिलापाल निखिल पवन कल्याण मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सरोज कुमार मिश्रा एसपी सागरिका नाथ ने अधिकारियों के साथ सुंदरगढ़ स्थित एनटीपीपी कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:57 PM (IST)
जिलापाल ने देखी एनटीपीसी कोविड अस्पताल की व्यवस्था
जिलापाल ने देखी एनटीपीसी कोविड अस्पताल की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, राउरकेला : देश के विभिन्न राज्यों में कोराना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी तथा अग्निकांड की घटनाओं के मद्देनजर शुक्रवार को जिलापाल निखिल पवन कल्याण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सरोज कुमार मिश्रा, एसपी सागरिका नाथ ने अधिकारियों के साथ सुंदरगढ़ स्थित एनटीपीपी कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने टीम के साथ अस्पताल पहुंचकर यहां रोगी सेवा, समय पर भोजन, दवा, ऑक्सीजन की सुविधा तथा रोगियों के लिए उपलब्ध जांच सुविधा की समीक्षा की। महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों के अस्पतालों में अग्निकांड के चलते रोगियों की मौत को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन की ओर से अग्नि सुरक्षा तथा अग्निशमन के लिए उपलब्ध संसाधनों की पूरी जानकारी ली गई। उन्होंने अस्पताल में वेंटिलेटर की सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ आरपीटीसीआर जांच बढ़ाने पर भी जोर दिया। अस्पताल में कोरोना नियमों को पालन कराने के लिए अधिक पुलिस बल की तैनाती करने के लिए एसपी सागरिका नाथ के साथ चर्चा की। एनटीपीसी कोविड अस्पताल में बेड संख्या चार सौ तक बढ़ाने व मरीजों का यहां इलाज शुरू करने, वेंटिलेटर, आइसीयू, आरपीटीसीआर टेस्ट बढ़ाने के लिए विभिन्न संगठनों की ओर से मांग की जाती रही है। विधायक कुसुम टेटे ने भी केंद्र एवं राज्य सरकार का इस ओर ध्यान आकृष्ट किया है। कोविड नियम के उल्लंघन में आठ दुकानें सील : राउरकेला पुलिस की इनफोर्समेंट की टीम ने कोविड नियम का उल्लंघटन करने के आरोप में तीन थाना क्षेत्र की आठ दुकानों को सील कर दिया। इस दौरान कई दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया। राउरकेला जिला पुलिस की ओर से बताया गया है कि इनफोर्समेंट की टीम ने कोविड़ नियम का उल्लंघन करने के कारण उदितनगर थाना अंर्तगत बासंती कालोनी के वेंडिंग जोन समेत अंचल की तीन दुकान, लाठीकटा थाना अंर्तगत एक दुकान और बणई थाना क्षेत्र में चार दुकानों को सील किया गया।

इसी तरह शुक्रवार को बगैर मास्क के बाजार और दुकान में घूमने वालों से जुर्माना मद में 75 हजार 280 रुपये वसूला गया। जबकि नाइट क‌र्फ्यू शाम 6 बजे से दूसरे दिन 5 बजे तक जारी रहने के साथ साप्ताहिक शट डाउन के तहत शनिवार और रविवार को पूरी तरह से बाजार शट डाउन रहेगा।

chat bot
आपका साथी