प्रशासन के निर्देश के बावजूद वसूली जारी

कोरोना संक्रमण काल में लोगों का रोजगार छिनने एवं काम धंधा बंद होने के कारण जिला प्रशासन की ओर से फाइनेंस कंपनियों से 31 अगस्त तक ऋण वसूली पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 01:48 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:48 AM (IST)
प्रशासन के निर्देश के बावजूद वसूली जारी
प्रशासन के निर्देश के बावजूद वसूली जारी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना संक्रमण काल में लोगों का रोजगार छिनने एवं काम धंधा बंद होने के कारण जिला प्रशासन की ओर से फाइनेंस कंपनियों से 31 अगस्त तक ऋण वसूली पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। इसके बावजूद बड़गांव क्षेत्र में फाइनेंस कंपनी लोगों से जबरन ऋण वसूली कर रहे हैं। इससे लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है।

बड़गांव ब्लाक के विभिन्न गांवों में बामड़ा, राजगांगपुर, सबडेगा क्षेत्र की फाइनेंस संस्थाओं के द्वारा सूद पर ग्रामीणों एवं स्वयंसहायता समूहों को ऋण दिया गया है। ब्लाक के 15 पंचायतों के 69 राजस्व गांव में 1223 एसएचजी में से अधिकतर फाइनेंस कंपनियों से ऋण लेकर काम कर रही रहे हैं। महिलाओं पर ऋण का अत्यधिक बोझ है। कुछ पर तो ऋण की राशि सूद समेत दोगुनी से भी अधिक हो गई है। कोरोना संक्रमण काल में प्रशासन की ओर से ऋण वसूली पर रोक लगाने के बावजूद संस्था के कर्मचारी गांवों में जाकर लोगों से किश्त चुकाने के लिए दबाव डाल रहे हैं। इसे लेकर लोगों में असंतोष है। सहाजबहाल गांव में इसे लेकर झड़प भी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी