बाल अधिकार दिवस पर निकाली रैली

एसओएस चिल्ड्रन्स विलेज की ओर से अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस के मौके पर बुधवार को जागरूकता रैली निकाली गयी। विभिन्न क्षेत्रों की परिक्रमा कर लोगों को बच्चों के अधिकार के संबंध में अवगत कराया गया। इसमें एसओएस विलेज एवं जलदा एमई हाईस्कूल के बच्चे भी शामिल हुए। ब्लाक शिक्षा अधिकारी प्रतिमा जेना ने रैली को झंडा दिखाकर रवाना किया। बच्चे जलदा समेत अन्य क्षेत्रों की परिक्रमा किये। उनके हाथों में विभिन्न स्लोगन लिखे प्लाकार्ड एवं बैनर थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 11:56 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:20 AM (IST)
बाल अधिकार दिवस पर निकाली रैली
बाल अधिकार दिवस पर निकाली रैली

जागरण संवाददाता, राउरकेला : एसओएस चिल्ड्रन्स विलेज की ओर से अंतरराष्ट्रीय बाल अधिकार दिवस के मौके पर बुधवार को जागरूकता रैली निकाली गयी। विभिन्न क्षेत्रों की परिक्रमा कर लोगों को बच्चों के अधिकार के संबंध में अवगत कराया गया। इसमें एसओएस विलेज एवं जलदा एमई हाईस्कूल के बच्चे भी शामिल हुए।

ब्लाक शिक्षा अधिकारी प्रतिमा जेना ने रैली को झंडा दिखाकर रवाना किया। बच्चों ने जलदा समेत अन्य क्षेत्रों की परिक्रमा किया। उनके हाथों में विभिन्न स्लोगन लिखे प्लाकार्ड एवं बैनर थे। इसमें बताया गया कि कोई भी बच्चा शोषण का शिकार न हो इसके लिए सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। रैली के आरंभ सहायक निदेशक एसके ओझा ने बच्चों को बाल अधिकार दिवस के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जब हमारा समाज माता पिता और समुदाय इसके लिए जागरूक नहीं होगा तक तक बच्चों को उनके अधिकार दिलाना संभव नहीं है। इस रैली में दो सौ से अधिक बच्चे शामिल हुए एवं बाल अधिकारों को लेकर स्लोगन दिए। रैली के आयोजन में सुदर्शन महंती, तनुश्री बेहरा, विजयलक्ष्मी त्रिपाठी, स्कूल के प्राचार्य आदि लोगों ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी