बीएसएनएल अस्थायी कर्मियों वेतन आठ माह से बाकी

सात महीने का बकाया वेतन भुगतान एवं अस्थायी कर्मचारी विरोधी फैसले को वापस लेने की मांग को लेकर बीएसएनएल के अस्थायी कर्मचारियों ने शुक्रवार को दूर संचार भवन राउरकेला में काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया तथा सरकार विरोधी नारे लगाये। देश भर में इसे लेकर आंदोलन की बात सचिव माइकिल तिर्की ने कही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 11:37 PM (IST)
बीएसएनएल अस्थायी कर्मियों वेतन आठ माह से बाकी
बीएसएनएल अस्थायी कर्मियों वेतन आठ माह से बाकी

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सात महीने का बकाया वेतन भुगतान एवं अस्थायी कर्मचारी विरोधी फैसले को वापस लेने की मांग को लेकर बीएसएनएल के अस्थायी कर्मचारियों ने शुक्रवार को दूर संचार भवन राउरकेला में काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया तथा सरकार विरोधी नारे लगाए। देश भर में इसे लेकर आंदोलन की बात सचिव माइकिल तिर्की ने कही।

बीएसएनएल कैजुअल कर्मचारी संघ की ओर से शुक्रवार को राउरकेला दूर संचार भवन के समक्ष काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया गया। सचिव माइकल तिर्की ने बताया कि बीएसएनएल में राउरकेला दूर संचार जिले में 160 अस्थायी कर्मचारी कार्यरत हैं। उन्हें सात महीने से वेतन नहीं मिला है। वेतन शीघ्र भुगतान करने की मांग अधिकारियों से की गयी है। बीएसएनएल सीएमडी कार्यालय से 30 सितंबर 2019 को को पत्र जारी किया गया है जिसमें 30 दिन काम करने पर 15 दिन का वेतन अस्थायी श्रमिकों को मिलने का उल्लेख किया गया है। अस्थायी कर्मचारी विरोधी फैसला बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की गयी है। अस्थायी कर्मचारियों की छटनी करने का निर्णय भी विभाग की ओर से लिया गया है जिसका विरोध करते हुए देशव्यापी आंदोलन करने की बात उन्होंने कही। प्रदर्शन में जिला अध्यक्ष एसके हैदर अली, गोपाल महंती, प्रदीप मल्लिक समेत 30 से अधिक सदस्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी