लॉकडाउन : पहले दिन जिलावासियों का मिला सहयोग, सूनी रहीं सड़कें

बुधवार से 15 दिनों का लॉकडाउन शुरू होते ही इसे सफल करने के लिए तथा कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिला पुलिस-प्रशासन ने कमर कस लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 09:45 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 09:45 PM (IST)
लॉकडाउन : पहले दिन जिलावासियों का मिला सहयोग, सूनी रहीं सड़कें
लॉकडाउन : पहले दिन जिलावासियों का मिला सहयोग, सूनी रहीं सड़कें

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बुधवार से 15 दिनों का लॉकडाउन शुरू होते ही इसे सफल करने के लिए तथा कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिला पुलिस-प्रशासन ने कमर कस लिया है। इनफोर्समेंट की टीम ने बुधवार को कोविड नियम का उल्लंघन करने की सूचना पाकर डेली मार्केट स्थित मछली व सब्जी मंडी के थोक बाजार में छापेमारी की। शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने पर कई दुकानों को बंद कराया गया। दोबारा ऐसा करते पाए जाने पर जुर्माना वसूलने व दुकान को सील करने की चेतावनी दी। इसे लेकर थोक व्यापारियों की टीम के सदस्यों के साथ बहस भी हुई। वहीं, बुधवार को फिर से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1137 पर पहुंच गई है।

एसपी ने शहर में घूमकर लिया जायजा :

एसपी मुकेश कुमार भामो ने बुधवार को शहर में घूम कर चौक चौराहों पर तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से हालात की जानकारी ली। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए आवश्यक सुझाव दिए। 11 थाना के अधिकारियों और कर्मचारियों को लॉकडाउन को सफल करने के कार्य में लगाया गया है। इसके अलावा शहर में पांच प्लाटून फोर्स तैनात किया गया है। उदितनगर आंबेडकर चौक, मंगल भवन, प्लांट साइट रिग रोड, मधुसूदन चौक और बिसरा चौक, छेंड़ समेत सेक्टर के कुछ स्थानों पर बेरिकेडिंग कर आवागमन को बंद किया गया है। लोगों को खरीदारी के लिए निर्धारित समय में ही बाजार आने-जाने दिया गया। दोपहर 12 बजे के बाद बाजार अथवा सड़क पर घूमते मिले लोगों से जुर्माना वसूला गया।

लॉकडाउन के दौरान डेली मार्केट को खुदरा बाजार टाउन हाईस्कूल में शिफ्ट किया गया है। ताकि भीड़ से बचा जा सके। हालांकि थोक मंडी को वहीं रखा गया है। जहां लगभग सौ सब्जी की खुदरा दुकान लगी थीं। यहां प्रवेश गेट पर पुलिस ने कोविड नियम का पालन करने वालों को ही खरीदारी के लिए जाने दिया।

कई दुकानों को बंद कराया गया : डेली मार्केट समेत शहर के गांधी रोड़, सिविल टाउनशिप, सेक्टर के कुछ अंचलों में कपड़ा, पूजा सामग्री की दुकानें खुली होने की सूचना पाकर इनफोर्समेंट की टीम ने वहां जाकर फोटोग्राफी कर संबंधित दुकानों को बंद कराया।

chat bot
आपका साथी