डाक कर्मियों ने किया योगाभ्यास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर राउरकेला मुख्य डाकघर परिसर में शनिवार को योग शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:58 AM (IST)
डाक कर्मियों ने किया योगाभ्यास
डाक कर्मियों ने किया योगाभ्यास

जासं, राउरकेला : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर राउरकेला मुख्य डाकघर परिसर में शनिवार को योग शिविर का आयोजन किया गया। कल्याण के लिए योग नाम से आयोजित इस शिविर में डाक विभाग के कर्मी शामिल हुए।

डाक अधीक्षक जमेश्वर गड़नायक की अगुवाई एवं उप अधीक्षक दीपक कुमार, निरीक्षक संजीव कुमार प्रधान, आफिस प्रबंधक संजय कुमार के सहयोग से आयोजित इस शिविर में 30 से अधिक डाक कर्मियों ने शामिल होकर योगाभ्यास किया। सुबह सात बजे से आयोजित इस शिविर में ब्रह्मकुमार धनंजय संगीत के द्वारा योग से शरीर को निरोग रखने, तनाव मुक्त रहने, सात्विक भोजन के संबंध में जानकारी देने के साथ ही सहज योग का अभ्यास कराया गया। ब्रह्मकुमार राजीव ने विभिन्न योग कौशल सिखाए। ब्रह्मकुमार चितरंजन ने इसका संचालन किया। कीचड़ में तब्दील हुई स्मार्ट सिटी की प्रमुख सड़कें : स्मार्ट सिटी, राउरकेला की सड़कों को सीवरेज पाइपलाइन व अंडग्राउंड केबुल के लिए खोदा गया पर इनकी मरम्मत नहीं की गई है। इससे बारिश में जगह-जगह गड्ढे बनने के साथ ही नगर की प्रमुख सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई हैं। जिससे इन सड़कों पर लोगों का चलना दुश्वार हो गया है। पावर हाउस रोड, मेन रोड हरियाणा भवन के पास, कचहरी रोड, बिरसा डाहर रोड क्षेत्र के लोगों के लिए यह परेशानी का कारण बन गया है एवं लोगों में असंतोष देखा जा रहा है।

मेन रोड में उदितनगर से मंगल भवन तक सड़क की मरम्मत हुई पर डेली मार्केट से बिरसा चौक तक सीवरेज पाइप व अंडरग्राउंड केबुल के लिए की गई खोदाई के बाद मरम्मत नहीं किया गया जिससे जहां-तहां गड्ढे बने हुए हैं। इनमें पानी भरने लगा है। पावर हाउस रोड की भी यही हालत है। गड्ढों में पानी भरा है एवं वाहनों के आने जाने से यह कीचड़ में तब्दील हो गया है। जबकि यह शहर का सबसे भीड़भाड़ वाला इलाका है। जहां हर दिन बड़ी संख्या में लोगों का आना जाना होता है। गड्ढे व पानी के चलते इस रास्ते से बाइक लेकर जाना संभव नहीं हो रहा है। सड़कों पर जल जमाव की स्थिति उत्पन्न होने से परेशानी बढ़ी हुई है। गड्ढों को भरने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है जिससे लोगों में असंतोष देखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी