कोरोना टीका नहीं मिलने से लोगों में आक्रोश

जिले में कोराना टीका खत्म होने के कारण टीकाकरण शनिवार को बाधित हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:57 PM (IST)
कोरोना टीका नहीं मिलने से लोगों में आक्रोश
कोरोना टीका नहीं मिलने से लोगों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जिले में कोराना टीका खत्म होने के कारण टीकाकरण शनिवार को बाधित हुआ। विभिन्न केंद्रों में टीका लेने के लिए पहुंचे लोगों को पहले से सूचना नहीं थी। टीका नहीं मिलने पर हंगामा हुआ जिससे शांत करने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। रविवार को टीका आने के बाद सोमवार से टीकाकरण अभियान शुरू होने की बात चिकित्सा विभाग की ओर से कही गई है।

राउरकेला में टीकाकरण के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल, पानपोष अनुमंडलीय अस्पताल, ईएसआइ मेडिकल कालेज, छेंड कालोनी, फर्टिलाइजर में केन्द्र स्थापित किए गए हैं। शनिवार को भी बड़ी संख्या में लोग टीका लेने के लिए केंद्रों में पहुंचे थे। सुबह से ही अपनी बारी के लिए कतार में खड़े थे पर जब पता चला कि कोरोना का टीकाकरण शनिवार को नहीं होता तब उनमें आक्रोश देखा गया। पहले से इसकी जानकारी नहीं देने पर आक्रोशित लोगों को शांत करने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। अन्य केंद्रों में भी इसी तरह की स्थिति रही एवं लोगों को बगैर टीका के वापस जाना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि सुंदरगढ़ जिले में पर्याप्त वैक्सीन की डोज उपलब्ध नहीं होने के कारण गुरुवार से ही टीकाकरण कार्यक्रम बाधित हो रहा है। इससे योग्य लोगों को सरकारी वैक्सीन की डोज से वंचित होना पड़ रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से केंद्र को पत्र लिखकर टीका उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया गया है। जिले में कोरोना का टीका उपलब्ध नहीं होने के कारण टीकाकरण रोकना पड़ा है। रविवार को 12 हजार डोज मिलने वाला है। सोमवार से टीकाकरण शुरु किया जायेगा।

- डा. एसके मिश्रा, सीडीएमओ, सुंदरगढ़।

chat bot
आपका साथी