बकाया वेतन व बोनस पर श्रमाधिकारी से मिले गार्ड

सेक्युरिटी संस्था एसआइएस के सुरक्षा गार्डाें ने उन्हें विगत जुलाई महीने का बकाया वेतन न मिलने का आरोप लगाया है। मंगलवार को इसे लेकर इन सुरक्षा गार्डाें ने जिला श्रम अधिकारी से भी शिकायत की है तथा ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बकाया वेतन बोनस गेच्युटी व अन्य सुविधा प्रदान करने की मांग रखी गयी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 11:59 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 06:26 AM (IST)
बकाया वेतन व बोनस पर श्रमाधिकारी से मिले गार्ड
बकाया वेतन व बोनस पर श्रमाधिकारी से मिले गार्ड

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सिक्यूरिटी संस्था एसआइएस के सुरक्षा गार्डाें ने जुलाई का बकाया वेतन नहीं मिलने की शिकायत की है। मंगलवार को इन सुरक्षा गार्डाें ने जिला श्रम अधिकारी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपकर बकाया वेतन, बोनस, ग्रेच्यूटी व अन्य सुविधाएं देने की मांग की। गार्ड का कहना है कि वे कंपनी में 2013 से हैं। मासिक 15 हजार रुपये का वेतन उन्हें मिलता था। लेकिन अगस्त से संस्था का टेंडर अवधि समाप्त हो जाने के कारण सभी घर में बैठे हैं। कंपनी ने जुलाई में 15 हजार रुपये की जगह किसी को तो किसी को तीन हजार रुपये ही दिए हैं। गार्डों ने सिविल टाउनशिप स्थित एसआइएस कार्यालय जाकर एरिया मैनेजर अजीत सिन्हा से मिलकर बकाया वेतन, बोनस व अन्य सुविधा प्रदान करने का निवेदन किया। गार्डों का कहना है कि एरिया मैनेजर ने सितंबर महीने तक सभी बकाया प्रदान करने का भरोसा दिया था। लेकिन वर्तमान सितंबर महीना खत्म होने के बाद भी बकाया वेतन, बोनस व अन्य सुविधा से संबंधित राशि नहीं दी गयी है। जिससे इन सुरक्षा गार्डाें ने जिला श्रम अधिकारी से मिलकर न्याय की गुहार लगायी है। न्याय की गुहार लगाकर जिला श्रम अधिकारी कार्यालय पहुंचने वाले इस संस्था के सुरक्षा गार्डाें में तापस कुमार प्रधान, विश्वरंजन प्रधान, चितरंजन नायक, बलराम सेठी, सुभाष माही, प्रदीप दास, प्रफुल्ल कुमार राउत, मानसरंजन नायक, सुरेश नायक, चैतन महांत, प्रीतम ओराम, शशि कुमार, प्रफुल्ल लकड़ा, विकास मिज, युगल धनवार, गणेश सिंह, देवराज, कृष्णा सिंह, शरत राउत, कालंदी बेहरा, केसी परिडा शामिल थे।

-------------

सभी को बकाया प्रदान करने की प्रक्रिया जारी है। जिसमें कुछ को बकाया मिल चुका है। जबकि अन्य को भी जल्द ही बकाया मिल जायेगा। बीच में पूजा व अन्य छुट्टियां होने के कारण प्रक्रिया में विलंब हुआ है। सभी को उनका बकाया मिलेगा।

- अजित कुमार सिन्हा, एरिया मैनेजर, एसआइएस सिक्युरिटी संस्था ।

chat bot
आपका साथी