इस्पात जनरल अस्पताल में दवा के लिए अमृत फार्मेसी से एमओयू का विरोध

सेल अधीनस्थ इस्पात जनरल अस्पताल (आइजीएच) में दवा उपलब्ध कराने के लिए निजी संस्था अमृत फार्मेसी को काउंटर खोलने के लिए समझौता किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 06:40 PM (IST)
इस्पात जनरल अस्पताल में दवा के लिए अमृत फार्मेसी से एमओयू का विरोध
इस्पात जनरल अस्पताल में दवा के लिए अमृत फार्मेसी से एमओयू का विरोध

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल अधीनस्थ इस्पात जनरल अस्पताल (आइजीएच) में दवा उपलब्ध कराने के लिए निजी संस्था अमृत फार्मेसी को काउंटर खोलने के लिए समझौता किया गया है। स्टील इंप्लाइज ट्रेड यूनियन समेत अन्य संगठनों ने इसका विरोध करते हुए अस्पताल में चिकित्सकों की नियुक्ति कर सुपर स्पेशलिटी चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने, अस्पताल के काउंटर में ही सभी तरह की दवा उपलब्ध कराने की मांग की गई है। प्रबंधन के इस फैसले के खिलाफ 14 दिसंबर को आंदोलन का निर्णय लिया गया है।

सीटू संबद्ध स्टील इंप्लाइज यूनियन की ओर से कहा गया है कि इस्पात संयंत्र के श्रमिकों को उत्तम चिकित्सा सुविधा एवं दवा देने के लिए आइजीएच की स्थापना की गई है। यहां चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मियों की कमी है। दवा के लिए लाइन लगाना पड़ता है। दवा उपलब्ध नहीं होने पर अनुलपब्धता, एनए काउंटर में जाकर फिर लाइन लगना पड़ता है तब जाकर बाहर के स्टोर से दवा उपलब्ध होगी एवं इसका पैसा कर्मियों को मिल सकेगा। सेल प्रबंधन की ओर से इस अव्यवस्था के बीच 26 नवंबर को जेनरिक दवा के लिए निजी संस्था अमृत फार्मेसी के साथ एमओयू किया गया है। इससे मरीज के लिए दवा लेने के लिए तीन जगह लाइन लगना पड़ेगा। अमृत फार्मेसी में अनुपलब्ध होने पर उससे लिखाकर लोग बाहर से दवा खरीदेंगे। अपने काउंटर में दवा उपलब्ध न कर निजी संस्था को दवा आपूर्ति के लिए एमओयू करने पर श्रमिक संगठनों ने विरोध जताया है। आइजीएच में रिक्त पदों पर नियुक्ति, सुपर स्पेशलिटी चिकित्सा सेवा प्रदान करने, अस्पताल के निजी काउंटर में दवा उपलब्ध कराने, निजी संस्था से हुए एमओयू को रद करने की मांग को लेकर 14 दिसंबर को आंदोलन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी