वेतन समझौता पर एनजेसीएस बैठक बेनतीजा

सेल कर्मियों के वेतन समझौता पेंशन कोरोना में मौत पर अनुकंपा नियुक्ति आदि मागों को लेकर मंगलवार को प्रबंधन व ट्रेड यूनियन के नेताओं के साथ वर्चुवल बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:40 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:40 AM (IST)
वेतन समझौता पर एनजेसीएस बैठक बेनतीजा
वेतन समझौता पर एनजेसीएस बैठक बेनतीजा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल कर्मियों के वेतन समझौता, पेंशन, कोरोना में मौत पर अनुकंपा नियुक्ति आदि मागों को लेकर मंगलवार को प्रबंधन व ट्रेड यूनियन के नेताओं के साथ वर्चुवल बैठक हुई। श्रमिक संगठनों की मांगें मानने के लिए प्रबंधन तैयार नहीं होने के कारण यह विफल हो गई। 24 मई को फिर बैठक होने की जानकारी संगठनों की ओर से दी गई है। सेल प्रबंधन के रवैये पर श्रमिक संगठनों ने रोष प्रकट किया है और कहा है कि श्रमिकों के हितों को लेकर संघर्ष जारी रहेगा।

राउरकेला इस्पात संयंत्र में मान्यता प्राप्त श्रमिक संगठन बीएमएस संबंद्ध राउरकेला इस्पात कारखाना कर्मचारी संघ की ओर कहा गया है कि सेल प्रबंधन की ओर चेयरमैन सोमा मंडल, ईडी केके सिंह की मौजूदगी में एनजेसीएस की बैठक हुई। बीएमएस के नेता जितेन्द्र पांडे ने कोरोना से सेल के तीन सौ से अधिक श्रमिकों की मौत तथा बड़ी संख्या में श्रमिकों का जीवन और मौत से संघर्ष करने को गंभीरता से लेने तथा सभी कर्मियों व श्रमिकों का टीकाकरण सुनिश्चित करने, मृतक के आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति देने के लिए सभी संगठनों से एकजुट होकर मांग करने का आह्वान किया। यूनियन की मांगों पर प्रबंधन की ओर से कहा गया कि 15 फीसद एमजीबी, 35 फीसद पर्क अधिकारियों को नहीं मिला है। इस लिए श्रमिकों को भी नहीं मिलेगा। श्रमिक संगठनों ने इसका विरोध किया। इंटक के केंद्रीय अध्यक्ष जी संजीव रेड्डी, राउरकेला श्रमिक संघ के अध्यक्ष डीएस पाणीकर ने भी बैठक में हिस्सा लिया। 10 वर्षीय वेतन समझौते पर सहमति जताई गई पर यूनियन की ओर से कहा गया कि अधिकारियों व कर्मचारियों के एमजीबी व पार्क में असमानता बर्दास्त नहीं की जाएगी। संगठन की ओर से कोरोना से मृत आरएसपी कर्मियों के आश्रितों को संयंत्र में अनुकंपा नियुक्ति व बीमा राशि प्रदान करने की मांग की गई।

chat bot
आपका साथी