नगर निगम ने स्टेशन व आवासीय क्षेत्र को किया सैनिटाइज

नगर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राउरकेला महनगर निगम की ओर से शुक्रवार को रेलवे स्टेशन परिसर सहित कोयलनगर सी ब्लाक जगदा झीरपानी पावर हाउस रोड समेत अन्य क्षेत्रों को सैनिटाइज किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:03 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:03 AM (IST)
नगर निगम ने स्टेशन व आवासीय क्षेत्र को किया सैनिटाइज
नगर निगम ने स्टेशन व आवासीय क्षेत्र को किया सैनिटाइज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नगर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राउरकेला महनगर निगम की ओर से शुक्रवार को रेलवे स्टेशन परिसर सहित कोयलनगर सी ब्लाक, जगदा, झीरपानी, पावर हाउस रोड समेत अन्य क्षेत्रों को सैनिटाइज किया गया। रेलवे स्टेशन में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। यात्रियों का पंजीकरण करने के साथ ही उनके टीकाकरण का विवरण भी लिया जा रहा है। चिकित्सा विभाग की ओर से स्वास्थ्य की जांच व कोविड टेस्ट भी किया जा रहा है।

नगर निगम आयुक्त दिव्य ज्योति परीडा ने बताया कि स्टेशन प्रशासन की ओर से कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। बाहर से आने वाले यात्रियों का पंजीकरण, थर्मल स्क्रीनिंग एवं आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अथवा कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज संबंधित दस्तावेज की जांच की जा रही है। लक्षण वाले मरीज का तत्काल एंटीजेन टेस्ट किया जा रहा है। जिन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आ रही है उन्हें होम आइसोनेशन या अस्थायी स्वास्थ्य केंद्र में भेजा जा रहा है। इसके लिए स्टेशन में तैनात टीम को विशेष दायित्व दिया गया है। स्टेशन में टिकट काउंटर समेत अन्य क्षेत्रों में भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल व पुलिस की मदद ली जा रही है। शुक्रवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का काम भी किया गया। शक्तिनगर सब्जी बाजार सेक्टर-1पूजा मैदान में स्थानांतरित : लॉकडाउन के समय सुबह छह से 12 बजे तक सब्जी बाजार खोलने की अनुमति दी गई है। इस दौरान शक्तिनगर सब्जी बाजार में भीड़ को रोकने के लिए इसे सेक्टर-1 पूजा मैदान में स्थानांतरित कर दिया गया है।

शक्तिनगर सब्जी बाजार में शारीरिक दूरी का पालन नहीं होने की सूचना मिलने पर इंफोर्समेंट आफिसर अजय कुमार नंद ने मौका-मुआयना किया। अव्यवस्था पाए जाने के बाद बाजार को यहां स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया। शक्तिनगर व सीडब्लूएस मार्ग में बैठने वाले सब्जी विक्रेताओं को शुक्रवार से सेक्टर-1 पूजा मैदान भेजा गया। लॉकडाउन जारी रहने तक शक्तिनगर में बाजार नहीं लगाने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही बाजार आने वालों से शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क लगाने एवं लॉकडाउन के नियमों का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

chat bot
आपका साथी