महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन तेज होगा : महंती

आइडीएल कम्यूनिटी सेंटर में आयोजित माकपा सुंदरगढ़ जिला के 14वें सम्मेलन के समापन दिवस पर सचिव मंडली के द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट पर प्रतिनिधियों ने चर्चा कर इसे पारित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:57 PM (IST)
महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन तेज होगा : महंती
महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन तेज होगा : महंती

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आइडीएल कम्यूनिटी सेंटर में आयोजित माकपा सुंदरगढ़ जिला के 14वें सम्मेलन के समापन दिवस पर सचिव मंडली के द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट पर प्रतिनिधियों ने चर्चा कर इसे पारित किया गया। इसमें महंगाई, बेरोजगारी, महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ, श्रम कानून संशोधन, कृषक समस्या समाधान, राष्ट्रीय उद्योगों व संपत्ति की बिक्री के फैसले के खिलाफ आगामी दिनों में पार्टी की ओर से आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया गया। राउरकेला में सुपर स्पेशलियटी अस्पताल व मेडिकल कालेज स्थापना, तालचेर विमलागढ़ रेल मार्ग का शीघ्र निर्माण, द्वितीय ब्राह्मणी पुल का निर्माण शीघ्र करने, 215 राष्ट्रीय राजपथ का शीघ्र निर्माण, राउरकेला में विश्वविद्यालय की स्थापना करने को लेकर भी आंदोलन करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

समापन दिवस पर पार्टी के राज्य सचिव मंडली सदस्य विष्णु महंती ने आम लोगों की समस्या की पहचान करने के साथ ही लगातार आंदोलन जारी रखने एवं अधिक से अधिक लोगों को संगठन से जोड़ने का आह्वान किया। नवगठित जिला कमेटी के सचिव प्रमोद सामल ने 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक राउरकेला में पार्टी के राज्य स्तरीय सम्मेलन को सफल बनाने का आह्वान किया। कृषकों के आंदोलन के समर्थन में राउरकेला, बिमलागढ़, रक्सी, पट्टासाई में रेल रोको आंदोलन करने व इसे सफल बनाने का अनुरोध किया। तीन साल के लिए गठित जिला कमेटी

-जिला सचिव : प्रमोद सामल

-सदस्य : विधायक लक्ष्मण मुंडा, जहांगीर अली, विमान माइती, श्रीमंत बेहरा, सलोमी मिज, सुरेन्द्र दास, राजकिशोर प्रधान, बीपी महापात्र, बसंत नायक, चंद्रमणि नायक, प्रभात पंडा, आनंद मसी होरो, अनिरुद्ध त्रिपाठी, मनोज मिर्धा, लाल बहादुर महंतो व समीर नायक।

-आमंत्रित सदस्य : हृदयानंद यादव, गौरीशंकर पात्र, अजय शर्मा एवं सुशीला मुंडा शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी