मां इंदू तुरी रक्तहीनता व बेटा मलेरिया से पीड़ित

इलाज के अभाव में दो बच्चों को एक ही दिन में गंवाने वाली इंदू तुरी व उसके डेढ़ साल के बेटे का राउरकेला सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:08 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:08 AM (IST)
मां इंदू तुरी रक्तहीनता व बेटा मलेरिया से पीड़ित
मां इंदू तुरी रक्तहीनता व बेटा मलेरिया से पीड़ित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : इलाज के अभाव में दो बच्चों को एक ही दिन में गंवाने वाली इंदू तुरी व उसके डेढ़ साल के बेटे का राउरकेला सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। रक्त देने के बाद दोनों की स्थिति में सुधार आया है। मां रक्तहीनता से पीड़ित हैं जबकि बेटा कुपोषण एवं मलेरिया से ग्रस्त है। विहिप नेता शांतनु कुसुम ने इलाज कर रहे डाक्टरों से मिलकर स्थिति से अवगत हुए। उनके अनुरोध पर मां व बेटे को 14 दिनों तक सरकारी अस्पातल के पौष्टिक केंद्र में रखने की व्यवस्था की गई है।

लहुणीपाड़ा ब्लाक के शश्यकला गांव निवासी इंदू तुरी के दो बच्चों की मौत एक ही दिन में होने के बाद गंभीर हालत में उसे व उसके डेढ़ साल के बेटे को इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पातल लाया गया था। इलाज शुरू होने के बाद उनकी हालत में सुधार आया है। मां जटिल रक्त हीनता की शिकार थी जिसके लिए उसे दो यूनिट रक्त चढ़ाया गया है। डेढ़ साल का बेटा कुपोषण के साथ मलेरिया से भी ग्रस्त है। इलाज पूरा होने के बाद एक दो दिनों में उन्हें छुट्टी मिलने वाली है। विहिप की ओर से उनका इलाज कर रहे डा. आरएन प्रधान से बातचीत की गई और उन्हें बताया गया कि यदि उन्हें यूं ही डिस्चार्ज कर दिया गया तो कुपोषणता और बढ़ेगी एवं मां और बेटे की हालत फिर से खराब हो जाएगी। इस लिए उन्हें पौष्टिक साधन केंद्र में 14 दिन तक रखने का अनुरोध किया। चिकित्सकों ने उन्हें इसकी व्यवस्था करने का भरोसा दिया है।

chat bot
आपका साथी