ममिता हत्याकांड में शामिल मंत्री इस्तीफा दें : निहार

कालाहांडी जिले में सनसाइन पब्लिक स्कूल की शिक्षिका ममिता मेहेर की निर्मम हत्या को लेकर भाजपा युवा मोर्चा की ओर से बुधवार को उदितनगर आंबेडकर चौक में विरोध प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:52 PM (IST)
ममिता हत्याकांड में शामिल मंत्री इस्तीफा दें : निहार
ममिता हत्याकांड में शामिल मंत्री इस्तीफा दें : निहार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कालाहांडी जिले में सनसाइन पब्लिक स्कूल की शिक्षिका ममिता मेहेर की निर्मम हत्या को लेकर भाजपा युवा मोर्चा की ओर से बुधवार को उदितनगर आंबेडकर चौक में विरोध प्रदर्शन किया गया। भाजपा की ओर से जहां मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एवं गृह राज्य मंत्री दिव्यशंकर मिश्र का पुतला दहन किया गया। वहीं, निष्पक्ष जांच के लिए मंत्री से इस्तीफे की मांग की गई।

भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष अंकुश वर्मा की अगुवाई में आंबेडकर चौक में बड़ी संख्या में युवा एकत्र हुए। उन्होंने राज्य के गृह राज्य मंत्री दिव्यशंकर मिश्र के इस्तीफे की मांग की। यहां मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ मंत्री दिव्यशंकर मिश्र का पुतला दहन किया गया। भाजपा नेता निहार राय ने कहा कि ममिता मेहेर के लापता होने के लापता होने के 14 दिन बाद स्टेडियम में जमीन के नीचे उसका अधजला सड़ा गला शव, सोने की चेन, हैंडबैग, पायल एवं अधजली टेबुल की लकड़ी मिलने यह सुनियोजित हत्याकांड होना प्रमाणित हो रहा है। ममिता जिस स्कूल में नौकरी कर रही थी उस स्कूल का और स्टेडियम का प्रमुख गोविंद साहू है। गोविद साहू और मंत्री दिव्यशंकर का निकट संबंध है। राजनीतिक दबाव के चलते गोविंद साहू के गिरफ्तार होने एवं थाना से फरार होने की घटना को छिपाने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि बीजद सरकार के शासन काल में पवित्र शैक्षिक संस्थान राजनेताओं के मनोरंजन व रासलीला का सुरक्षित स्थान बन गए हैं। राज्य में छात्र, नर्स, शिक्षिकाओं से दुष्कर्म की कड़ी में ममिता हत्याकांड भी जुड़ गया है। इस घटना को अलग मोड़ देने का प्रयास किया जा रहा है। इस लिए निष्पक्ष जांच के लिए मंत्री दिव्यशंकर को इस्तीफा ्र देने, दोषी लोगों को कठोर दंड देने एवं ममिता के परिवार वालों को मुआवजा देने की मांग भाजपा की ओर से की गई। इस प्रदर्शन में प्रवक्ता भगवान राउत, गंगाधर दास, तपन स्वाईं, बाबुली मुर्मू, बिदर सिंह, गुरिदर सिंह, शेख मुजाहिद, भवानी कवि, सक्तेश्वर पात्र, सरोज दास, जगपाल तनवार, आशीष वर्मा, सुजीत चौधरी, सतीश विश्वकर्मा, दिनेश यादव, रवीद्र राजभर, पिटू नायक, गौतम साह, राजकुमार धीर, विष्णु यादव, विपिन कुजूर, अभय नायक, रमेश महंती, परवेज कुंवर, मनोज सूना, रमेश भुइयां, मोहित नाग, सोनू सिंह आदि लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी