जीएसटी की समस्या के समाधान का होगा प्रयास : पुजारी

राउरकेला चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से चैंबर भवन में जीएसटी एवं उत्पाद कर पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में राज्य के वित्त मंत्री निरंजन पुजारी ने कहा कि कर भुगतान में व्यवसायी एवं उद्योगपतियों को किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:18 AM (IST)
जीएसटी की समस्या के समाधान का होगा प्रयास : पुजारी
जीएसटी की समस्या के समाधान का होगा प्रयास : पुजारी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से चैंबर भवन में जीएसटी एवं उत्पाद कर पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में राज्य के वित्त मंत्री निरंजन पुजारी ने कहा कि कर भुगतान में व्यवसायी एवं उद्योगपतियों को किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने चैंबर की ओर से दिए गए सुझावों पर भी गंभीरता से विचार करने का भरोसा दिया।

मंत्री निरंजन पुजारी ने 2023 तक राउरकेला के विकास के लिए विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में भी जानकारी दी तथा सभी से सहयोग मिलने पर जोर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 2023 में राउरकेला में हॉकी विश्व कप आयोजित करने की घोषणा की है और आशा है कि कुछ ही समय में सभी विकास कार्य शुरू हो जाएंगे।

चैंबर भवन में आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्ष प्रवीण गर्ग ने अतिथियों का स्वागत किया तथा जीएसटी को लेकर उत्पन्न समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट किया। इसमें ओडिशा सरकार के वित्त सचिव निधि कुमार राउतराय, सीटी व जीएसटी आयुक्त राउरकेला विजय ऋषि, विशेष आयुक्त जीएसटी ओडिशा आनंद शतपथी, राउरकेला विधायक शारदा नायक, इसमें मौजूद थे। उन्होंने राउरकेला चैंबर की मांगों पर विचार करने का भरोसा दिया। कार्यक्रम में जीएसटी प्रवर्तन संबलपुर रेंज सत्य नारायण पंडा, जीएसटी अधिकारी देवव्रत दास, सुमंत कुमार धल, डीसीसीआइ सर्कल-1 प्रताप पाणिग्रही, आयुक्त जीएसटी अंबिका प्रसाद भोई, सुपरिटेंडेंट सीजीएसटी राउरकेला धर्मवीर सिंह भी मौजूद रहकर व्यवसायी एवं उद्योगपतियों के विभिन्न शंकायें दूर की। कार्यक्रम में राउरकेला चैंबर के पूर्व अध्यक्ष जीएस अग्रवाल,पीसी नायक,संतोष पारीक,बृजमोहन अग्रवाल,रामोतार अग्रवाल,महेश जे वजीर और सुनील कयाल, लीगल एडवाइजर राधेश्याम अग्रवाल,अश्विनी अग्रवाल,डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड के दिलीप सिंह, मनोज अग्रवाल, बीडी अग्रवाल, आलोक एम लोसलका, कांतिलाल एम कोठारी समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी