गुटीधरा में अलकतरा प्लांट में लगी आग, लाखों का नुकसान

ब्राह्मणीतरंग थाना क्षेत्र के गुटीधरा स्थित चकाडोला कंस्ट्रक्शन ठेका संस्था के अलकतरा मिक्सिग प्लांट में गुरुवार की दोपहर आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:49 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:49 AM (IST)
गुटीधरा में अलकतरा प्लांट में लगी आग, लाखों का नुकसान
गुटीधरा में अलकतरा प्लांट में लगी आग, लाखों का नुकसान

जासं, राउरकेला : ब्राह्मणीतरंग थाना क्षेत्र के गुटीधरा स्थित चकाडोला कंस्ट्रक्शन ठेका संस्था के अलकतरा मिक्सिग प्लांट में गुरुवार की दोपहर आग लग गई। घटना उस समय हुई जब मजदूर अलकतरा तैयार कर रहे थे। आग में लाखों रुपये की संपत्ति जल गई। राउरकेला फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि इस घटना में कोई मजदूर हताहत नहीं हुआ है।

घटनाक्रम के अनुसार, प्लांट में अलकतरा तैयार किया जा रहा था। करीब एक दर्जन से अधिक मजदूर काम में लगे हुए थे। इसी दौरान अलकतरा में आग लग गई। मजदूरों ने पानी डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हुए और आग ने आसपास रखे सामान को भी अपनी चपेट में ले लिया। यह देख संयंत्र प्रबंधन की ओर से घटना की जानकारी ब्राह्मणीतरंग थाना पुलिस के साथ-साथ राउरकेला दमकल विभाग को भी दी गई। सूचना पाकर घटनास्थल पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तबतक अलकतरा समेत लाखों रुपये का सामान जल चुका था। हालांकि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

ज्ञात हो कि विगत 15 जनवरी की शाम को भी थाना क्षेत्र के कलुंगा पुलिस चौकी अंतर्गत आइडीसी स्थित श्रीया मेटालिक्स नामक एक मोबाइल रिफाइनरी और अलकतरा कारखाने में आग लग गई थी। जिससे लाखों रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया था। एक सप्ताह के भीतर संयंत्र में आग लगने की यह दूसरी घटना ने छोटे संयंत्रों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

chat bot
आपका साथी