तालचेर-बिमलागढ़ रेलमार्ग में तेजी लाने जीएम को ज्ञापन

तालचेर बिमलागढ़ रेललाइन एक्शन कमेटी की ओर से रेल मार्ग के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए आवश्यक कदम उठाने आदि मांगों को लेकर दपूरे जीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:22 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:22 AM (IST)
तालचेर-बिमलागढ़ रेलमार्ग में तेजी लाने जीएम को ज्ञापन
तालचेर-बिमलागढ़ रेलमार्ग में तेजी लाने जीएम को ज्ञापन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : तालचेर बिमलागढ़ रेललाइन एक्शन कमेटी की ओर से रेल मार्ग के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए आवश्यक कदम उठाने आदि मांगों को लेकर दपूरे जीएम को ज्ञापन सौंपा गया। राउरकेला को रेल डिविजन घोषित करने व यहां मौजूद आवश्यक संसाधन व पृष्ठभूमि के बारे में भी जानकारी दी गई।

कमेटी की ओर से तालचेर-बिमलागढ़ रेल लाइन के निर्माण कार्य में तेजी लाने, चालू वित्त वर्ष में रेल मार्ग के लिए रेलवे की ओर से मिले 117 करोड़ रुपये शीघ्र खर्च करने का अनुरोध किया गया। जिला प्रशासन की ओर से नवंबर तक 70 प्रतिशत जमीन रेलवे को मुहैया कराने के संबंध में जानकारी दी गई। साथ ही आगामी दिनों में रेलमार्ग के लिए अधिक कोष प्रदान करने की मांग की गई है। इसके अलावा राउरकेला को रेल डिविजन बनाने, राउरकेला से भुवनेश्वर के लिए एक और इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने, राउरकेला को मॉडल स्टेशन घोषित कर पांच नंबर व छह नंबर प्लेटफार्म का विकास करने, स्टेशन के सामने आम लोगों के लिए पार्किंग की सुविधा देने आदि मांगें उनके समक्ष रखी गई। प्रतिनिधि मंडल में हरि राउतराय, श्रमिक नेता विष्णु महंती, रमेश बल, बिमल बिसी, राजकिशोर प्रधान, श्रीमंत बेहरा समेत अन्य लोग शामिल थे। फर्टिलाइजर में दो दुकानों से चोरी : टांगरपाली थाना अंतर्गत फर्टिलाइजर पानी टंकी के पास स्थित एक पूजा दुकान व पान दुकान का ताला तोड़कर अज्ञात ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल की जांच के बाद पुलिस ने मामले की तहकीकात जारी रखी हुई है। उक्त मार्केट में पूजा सामग्री की दुकान करने वाले नारायण चंद्र बेहरा रोजाना की तरह सोमवार की रात दुकान बंद कर घर चले गए थे। देर रात अज्ञात चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर नगद राशि व मोबाइल चुराकर फरार हो गए। सुबह दुकान खोलने पर इस घटना का पता चला। इसी तरह से इसी मार्केट में बीरेंद्र भंज की पान की दुकान से भी चोरी होने की बात सामने आई है। अन्य दो दुकानों का ताला भी चोरों ने तोड़ डाला था। लेकिन उन दुकानों से वे चोरी करने में विफल रहे थे। इस संबंध में नारायण व बीरेंद्र द्वारा थाने में शिकायत किए जाने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी