तालचेर-विमलागढ़ रेल लाइन के लिए शीघ्र जमीन अधिग्रहण हो

तालचेर-विमलागढ़ रेल लाइन एक्शन कमेटी के प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को जिलापाल निखिल पवन कल्याण से मिलकर शीघ्र जमीन अधिग्रहण करने तथा केन्द्र से मिले अनुदान का उपयोग करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:58 PM (IST)
तालचेर-विमलागढ़ रेल लाइन के लिए शीघ्र जमीन अधिग्रहण हो
तालचेर-विमलागढ़ रेल लाइन के लिए शीघ्र जमीन अधिग्रहण हो

जागरण संवाददाता, राउरकेला : तालचेर-विमलागढ़ रेल लाइन एक्शन कमेटी के प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को जिलापाल निखिल पवन कल्याण से मिलकर शीघ्र जमीन अधिग्रहण करने तथा केन्द्र से मिले अनुदान का उपयोग करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। शीघ्र काम कराने के लिए उच्च स्तरीय बैठक का सुझाव भी कमेटी की ओर से दिया गया है।

एक्शन कमेटी के प्रतिनिधियों ने सुंदरगढ़ जाकर जिलापाल को ज्ञापन दिया एवं नवंबर से पहले सभी सरकारी जमीन का अधिग्रहण पूरा करने का अनुरोध किया है। कमेटी की ओर से कहा गया कि राज्य सरकार की ओर से अधिग्रहण में तेजी नहीं लाने के कारण केन्द्र से मिला 117 करोड़ रुपये उपयोग न होकर वापस जाने की आशंका बनी है। रेलवे और प्रशासन के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर इसका समाधान करने का प्रस्ताव भी दिया। इस पर जिलापाल ने नवंबर महीने में बैठक बुलाकर इसका समाधान का भरोसा दिया। इसके साथ 22 अक्टूबर को जमीन अधिग्रहण के लिए बणई में जन सुनवाई की तिथि तय करने की जानकारी कमेटी के सदस्यों को दी है। प्रतिनिधियों में विधायक लक्ष्मण मुंडा, हरिहर राउतराय, विष्णु महंती, रमेश बल, विमल बिसी, प्रमोद सामल, श्रीमंत बेहरा, राजकिशोर प्रधान भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि तालचेर बिमलागढ़ मार्ग का काम पूरा होने से राउरकेला पारादीप बंदरगाह की दूरी 140 किलोमीटर दूरी कम हो जायेगी। पारादीप से राउरकेला के सीधे जुड़ने से माल निर्यात से आरएसपी को करोड़ों का फायदा होगा। शीघ्र जमीन अधिग्रहण के प्रति राज्य व केन्द्र सरकार की उदासीनता होने पर कमेटी की ओर से आर्थिक नाकेबंदी की जायेगी।

chat bot
आपका साथी