राउरकेला इस्पात संयंत्र में स्वच्छीकरण कार्य जारी

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में सार्स सीओवी-2 महामारी की दूसरी लहर को फैलने से रोकने के लिए स्वच्छीकरण अभियान को तेज कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:58 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:58 AM (IST)
राउरकेला इस्पात संयंत्र में स्वच्छीकरण कार्य जारी
राउरकेला इस्पात संयंत्र में स्वच्छीकरण कार्य जारी

जासं, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में सार्स, सीओवी-2 महामारी की दूसरी लहर को फैलने से रोकने के लिए स्वच्छीकरण अभियान को तेज कर दिया गया है। मंगलवार को कंपनी के नगर इंजीनियरिग विभाग के पब्लिक हेल्थ यूनिट ने बिसरा चौक के पास सीआइएसएफ बैरक स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने पूरी बैरक की साफ-सफाई करने के साथ सैनिटाइज किया। सिविल इंजीनियरिग विभाग की ओर से पूरे संयंत्र के प्रवेश द्वारों को सैनिटाइज करने के साथ-साथ वहां तैनात सीआइएसएफ कर्मियों व प्लांट परिसर में प्रवेश करने वाले कर्मियों और अन्य सभी व्यक्तियों की स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी प्रवेश द्वारों एवं कार्यालय प्रवेश द्वारों पर हस्त स्वच्छीकरण का कार्य भी जारी है।

इसके अलावा दफ्तरों के अंदर भी दैनिक स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। राउरकेला स्टील मजदूर यूनियन ने दी हड़ताल की नोटिस : सम्मान जनक वेतन समझौता, पेंशन समेत विभिन्न मांगों को लेकर एनजेसीएस की बैठक में समाधान नहीं निकलने पर एटक संबद्ध राउरकेला स्टील मजदूर यूनियन की ओर से 6 मई को हड़ताल पर जाने का नोटिस आरएसपी प्रबंधन को दिया गया है।

राउरकेला स्टील मजदूर यूनियन के महासचिव प्रभात मिश्रा ने बताया कि उनकी संगठन की ओर से एनजेसीएस में शीघ्र वेतन समझौता, 21 फीसद न्यूनतम लाभ, 35 फीसद पर्क, पेंशन में प्रबंधन का नौ फीसद योगदान, एग्रीमेंट का लाभ 1 जनवरी 2017 से लागू कर एकमुस्त प्रदान करने, अंतिम समझौता में जो विषय लंबित हैें उसे लागू करने, आइटीआइ पास कर काम में योगदान करने वाले कर्मियों को एस-3 का दर्जा देने, डिप्लोमा को एस-6 दर्जा देने, ठेका श्रमिकों के वेतन निर्धारण एवं इसके लिए स्थायी कमेटी का गठन करने, कोरोना में जान गंवाने वाले मजदूरों के आश्रित को स्थायी नौकरी एवं 15 लाख रुपये एक्सग्रेसिया प्रदान करने की मांग की गई। प्रबंधन की ओर से उनकी इन समस्या का समाधान नहीं किया जाता है तो छह मई को हड़ताल पर जाने के लिए विवश होंगे। उन्होंने अन्य मजदूर संगठनों से भी एकजुट होकर हड़ताल करने तथा आंदोलन को सफल बनाने का आह्वान किया है।

chat bot
आपका साथी