केजेडी ने मांगा प.ओडिशा महिला आयोग

भगवान जगन्नाथ की धरती खीर पूड़ी व रसगुल्ला के लिए विख्यात ओडिशा राज्य में अब शराब का व्यापार बढ़ा है। यहां बाल व महिला उत्पीड़न दुष्कर्म व हत्या चोरी डकैती की घटनाओं में लगातार बढ़ोत्तरी पर कोशल जनता दल केजेडी ने क्षोभ प्रकट किया है। प्रतिनिधियों ने म्यूनिसिपल कार्यालय पहुंचकर एडीएम के जरिये राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा तथा ओडिशा को नशा मुक्त बनाने तथा नारी उत्पीड़न रोकने के लिए पश्चिम ओडिशा में दूसरे महिला आयोग का गठन करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:18 AM (IST)
केजेडी ने मांगा प.ओडिशा महिला आयोग
केजेडी ने मांगा प.ओडिशा महिला आयोग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : भगवान जगन्नाथ की धरती खीर पूड़ी व रसगुल्ला के लिए विख्यात ओडिशा राज्य में अब शराब का व्यापार बढ़ा है। यहां बाल व महिला उत्पीड़न, दुष्कर्म व हत्या, चोरी, डकैती की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी पर कोशल जनता दल (केजेडी) ने क्षोभ प्रकट किया है। प्रतिनिधियों ने म्यूनिसिपल कार्यालय पहुंचकर एडीएम के जरिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा तथा ओडिशा को नशा मुक्त बनाने तथा नारी उत्पीड़न रोकने के लिए पश्चिम ओडिशा में दूसरे महिला आयोग का गठन करने की मांग की।

केजेडी ने कहा है कि खनिज संपदा और प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण पश्चिम ओडिशा शिक्षा ही नहीं हर क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। आदिवासी अधिसूचित क्षेत्र में पुरानी परंपरा एवं कुप्रथा जटिल होने लगी है। महुआ से शराब तैयार किया जा रहा है तथा इसका सेवन कर लोग अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। गरीबी व अशिक्षा का लाभ दलाल उठा रहे हैं एवं यहां की बेटियों को बाहर काम पर भेज कर उनका शोषण किया जा रहा है। संगठन से जुड़ी सूरमा मिश्र, वैद्यनाथ मिश्र अन्य लोगों ने एडीएम कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया एवं ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी