शहर में ऑटो के किराए में बढ़ोतरी

पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी तथा बढ़ती महंगाई के मद्दे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jun 2018 05:32 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jun 2018 05:32 PM (IST)
शहर में ऑटो के किराए में बढ़ोतरी
शहर में ऑटो के किराए में बढ़ोतरी

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी तथा बढ़ती महंगाई के मद्देनजर ऑटो एसोसिएशन की ओर से भाड़े में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय शुक्रवार से ही लागू हो गया। निर्णय के अनुसार अधिकतम भाड़े में दस रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

इस संबंध में शुक्रवार को पानपोष ऑटो कर्मचारी एसोसिएशन के कार्यालय में ऑटो संगठनों की संयुक्त बैठक हुई। इसमें सुंदरगढ़ ऑटो कर्मचारी महासंघ, उत्कल ऑटो एसोसिएशन व पानपोष ऑटो कर्मचारी एसोसिएशन के पदाधिकारी शामिल थे। बैठक में पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी के कारण यात्री व माल भाड़ा में बढ़ोतरी करने पर चर्चा की गई।

सुंदरगढ़ ऑटो कर्मचारी संघ के संयोजक रमेश बल, उत्कल ऑटो एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश महंती महंती, पानपोष ऑटो कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष टेंगे बहादुर की मौजूदगी हुई बैठक में रमेश बल ने कहा कि 2013 से अब तक पेट्रोल के दाम में भारी बढ़ोतरी हुई है। पा‌र्ट्स के दाम में बढ़ोतरी के साथ महंगाई भी बढ़ी है इसके बावजूद ऑटो का व्यवहार करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए भाड़े में बढ़ोतरी नहीं की गई थी। तेल की कीमत में अत्यधिक बढ़ोतरी के कारण ऑटो मालिक एवं चालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में भाड़ा बढ़ोतरी जरूरी हो गया है। बैठक में विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करने के बाद सर्वसम्मति से वर्तमान अधिकतम भाड़े में दस रुपये बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया। इससे सबंधित पत्र आरटीओ को भी स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। एसोसिएशन की ओर से इसमें आम लोगों से इसमें सहयोग का अनुरोध किया गया। बैठक में सुरेन्द्र जेना, विनय शुक्ला, जावेद हुसैन, ¨पकू साहू, धर्मेन्द्र साहू, सुबोध मंडल, विनोद साहू, राजू साहू, जयराम ¨सह, लाल बिहारी ¨सह, देवनारायण ¨सह, उपेन्द्र गुप्ता आदि लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी