आरएसपी में पुनर्निर्मित प्रशासनिक भवन गेटवे का उद्घाटन

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक चट्टराज ने एक उत्कृष्ट निगमित रूप के साथ पुनर्निर्मित प्रशासनिक भवन गेटवे का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:16 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:16 AM (IST)
आरएसपी में पुनर्निर्मित प्रशासनिक भवन गेटवे का उद्घाटन
आरएसपी में पुनर्निर्मित प्रशासनिक भवन गेटवे का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक चट्टराज ने एक उत्कृष्ट निगमित रूप के साथ पुनर्निर्मित प्रशासनिक भवन गेटवे का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक पंकज कुमार, एके कुंडू, एके प्रधान, पीके सत्पथी, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी सीआर महापात्र, प्रवीन निगम सहित मुख्य महाप्रबंधक, विभागाध्युक्ष, श्रमिक संगठनों, एग्जीक्यूटिव एसोसिएशन के प्रतिनिधि समेत कुछ कर्मचारी उपस्थित थे। सीईओ ने इस अवसर पर गेटवे के पास एक पौधा भी लगाया और प्रशासनिक भवन के पीछे पुनर्निर्मित प्रशासनिक उद्यान का उद्घाटन किया। प्रशासनिक भवन परिसर के चारों ओर पौधरोपण किया गया जिसमें श्रमिक संगठनों, एग्जीक्यूटिव एसोसिएशन के सदस्यों और कर्मचारियों ने भाग लिया।

सीईओ दीपक चटटराज ने परियोजना के सफल कार्यान्वन पर प्रसन्नता व्यक्त की और इसके विकास से जुड़ी सभी इकाइयों को बधाई दी। नए रूप वाले प्रवेश द्वार खूबसूरती और सुविधा के मामले में बड़ी कंपनियों के बराबर है। उल्लेखनीय है कि पहले का ढांचा पुराना हो गया था और सड़कें इतनी चौड़ी नहीं थीं कि वाहनों का आवागमन सुचारू रूप से चल सके। लॉजिस्टिक्स के मौजूदा मुद्दों को देखते हुए और कॉरपोरेट उद्योग के साथियों के बराबर रहने के लिए एक नया रूप देने के लिए, नवीनीकरण को अंजाम दिया गया है।

नया प्रवेश द्वार 23.55 मीटर 3 7.84 मीटर लंबे और चौड़े शीर्ष आयताकार ढांचे पर खड़ा है। प्रत्येक प्रवेश द्वार की चौड़ाई 6 मीटर है। इस गेट के मध्य में सुरक्षा बल के लिए जगह के साथ सजावटी प्रकाश व्यवस्था की गई है। सिविल इंजीनियरिग विभाग ने इस कार्य को अंजाम दिया है। इसी तरह प्रशासनिक उद्यान में बुर्जु और एक पुनर्निर्मित तालाब के ऊपर एक आकर्षक इस्पात पुल बढ़ाया गया है। उद्यान तालाब में बत्तखों और मछलियों के तैरने, हरे लॉन के साथ सुंदर भूनिर्माण, फूलों की क्यारियां और सुंदर ढंग से सजाए गए प्रकाश व्यवस्था एक मनोरम दृश्य प्रदान करता है। सभी निर्माण, विनिर्माण और सौंदर्यीकरण कार्य में सिविल इंजीनियरिग (सेवा) विभाग, स्ट्रक्चरल एवं फैब्रिकेशन शॉप और फील्ड मशीनरी (अनुरक्षण) का संयुक्त प्रयास रहा है।

chat bot
आपका साथी